fbpx
Now Reading:
अफगानिस्तान: काबुल हमले की वजह से 100वें स्वतंत्रता दिवस का सेलिब्रेशन टाला गया
Full Article 2 minutes read

अफगानिस्तान: काबुल हमले की वजह से 100वें स्वतंत्रता दिवस का सेलिब्रेशन टाला गया

Afghanistan halts independence festivities

अफगानिस्तान सरकार ने देश की 100वें स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष्य में होने वाले समारोह को स्थगित कर दिया है. यह प्रोग्राम ऐतिहासिक दर-उल-अमन पैलेस में सोमवार के लिए निर्धारित था. खामा प्रेस के मुताबिक, राष्ट्रपति के प्रवक्ता सेदिक सेदिक्की ने कहा कि सचिवालय ने राष्ट्रपति मोहम्मद अशरफ गनी के निर्देश पर अफगानिस्तान के 100वें स्वतंत्रता समारोह के आयोजन को टाल दिया है. राष्ट्रपति ने काबुल में हुए विस्फोट में मारे गए लोगों के परिवारों के प्रति सम्मान व संवेदना व्यक्त करने के लिए यह फैसला लिया है.

Related Post:  UNHRC में झूठा पड़ा पाकिस्तान, इमरान ने कबूली जेहादियों को ट्रेनिंग देने की बात, अमेरिका भी जिम्मेदार ?

सेदिक ने आगे कहा कि राष्ट्रपति अफगानिस्तान के 100वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर आजादी के शहीदों को श्रद्धांजलि देने के लिए एक भाषण देंगे और स्वतंत्रता मीनार पर पुष्प चक्र अर्पित करेंगे. गौरतलब है कि शनिवार रात काबुल में एक शादी समारोह के दौरान विस्फोटकों से लैस एक आत्मघाती हमलावर ने खुद को उड़ा लिया था, जिसमें 63 लोग मारे गए और 182 घायल हो गए.

तालिबान का इंकार

इस बीच रविवार को विस्फोट में मारे गए लोगों को दफनाया गया, अधिकांश को सामूहिक रूप से दफनाया गया. टोलो न्यूज के मुताबिक, अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी ने एक बयान में कहा, “मैं वेडिंग हॉल में अमानवीय हमले की कड़ी निंदा करता हूं. फिलहाल मेरी सर्वोच्च प्राथमिकता इस बर्बर हमले के पीड़ितों के परिवारों की मदद करना है.” हालांकि तालिबान ने हमले में अपना हाथ होने से इनकार किया है.

Related Post:  UN से पाकिस्तान को फिर झटका, कश्मीर पर मध्यस्थता से किया इनकार
Input your search keywords and press Enter.