fbpx
Now Reading:
PUBG Mobile का टक्कर देने उतरेगा इंडियन एयर फोर्स का IAF मोबाइल गेम, जानिये कैसे खेलेंगे

PUBG Mobile का टक्कर देने उतरेगा इंडियन एयर फोर्स का IAF मोबाइल गेम, जानिये कैसे खेलेंगे

IAF मोबाइल गेम,

‘पबजी मोबाइल’ और इसके नए वर्जन ‘गेम फॉर पीस’ के कारण चीन के इंटरनेट पॉवरहाउस टेनसेंट का राजस्व एक दिन में 48 लाख डॉलर से अधिक हो गया है, इसके साथ ही यह दुनिया की सबसे अधिक कमाई करनेवाला एप बन गया है। मोबाइल एप इंटेलीजेंस कंपनी सेंसर टॉवर की रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई है। जानकार भी मानते हैं की मोबाइल गेमिंग इंडस्ट्री आज के समय में कई बिलियन डॉलर की हो चुकी है।  पबजी मोबाइल के आने के बाद तो इसका क्रेज और भी बढ़ा है। इसी कड़ी में अब इंडियन एयर फोर्स ने घोषणा की है की वो भी मोबाइल गेम इंडस्ट्री में कदम रखने जा रही है। इंडियन एयर फोर्स, एंड्रॉइड और आईओएस प्लेटफार्म के लिए गेमिंग एप्लिकेशन लेकर आएगी।

Related Post:  एयर चीफ मार्शल ने कारगिल में वायुसेना की जांबजी को किया याद, कहा- बालाकोट में हमारी ताकत दिखी

PUBG, Fortnight और Apex legend कुछ ऐसे गेम्स में से है, जिसने दुनिया को दिखाया है की मोबाइल गेमिंग का बाजार कितना बड़ा है। तो ऐसा हो सकता है की इंडियन एयर फोर्स यूथ को उनके काम का अच्छा एक्सपीरियंस देने, डिफेन्स में आने के लिए प्रेरित करने और सोशल इम्पैक्ट बनाने के लिए मोबाइल गेम लॉन्च करने की योजना बना रहा है। भारत सरकार के एयर डिफेन्स पार्टनर ने यह निर्णय लिया की 31 जुलाई को गेम लॉन्च किया जाएगा।

Related Post:  पड़ोस की लड़कियों को PUBG खेलने से रोका तो पड़ोसियों ने बुरी तरह से पिटाई कर दी, पीड़ित अस्पताल में भर्ती

इस मोबाइल गेम के लॉन्च के बारे में बताते हुए इंडियन एयर फोर्स ट्वीट किया की- IAF मोबाइल गेम का एंड्रॉइड और आईओएस वर्जन 31 जुलाई को लॉन्च किया जाएगा। अभी यह सिंगल प्लेयर वर्जन में आएगा। जल्द ही इसे मल्टीप्लयेर वर्जन में भी लॉन्च किया जाएगा। ध्यान दें, उन्होंने आने वाले गेम का टीजर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स Youtube, Facebook, Twitter, Instagram पर भी शेयर करना शुरू कर दिया है।

टीजर में दिखाया गया है की गेम को रियलटाइम बैटल एक्सपीरियंस देने के लिए बनाया गया है। इसमें कई फाइटर जेट और मिशन पर आधारित हेलीकाप्टर होंगे। प्लेयर्स को इन जेट्स को उड़ाना होगा और दुश्मन के इलाके को नष्ट करना होगा। प्लेयर्स को ऐसा बिना ट्रेस हुए करना होगा। उम्मीद है की यूजर्स को यह गेम पसंद आएगा।
Input your search keywords and press Enter.