fbpx
Now Reading:
गुजरात की महिला ने अपनी महंगी Toyota Corolla को गाय के गोबर से पोत दिया, वजह सुनकर आपको यक़ीन नहीं होगा
Full Article 2 minutes read

गुजरात की महिला ने अपनी महंगी Toyota Corolla को गाय के गोबर से पोत दिया, वजह सुनकर आपको यक़ीन नहीं होगा

देश के कई शहरों में गर्मी का प्रकोप जारी है। दिन चढ़ते ही तेज धूप और लू चलना, प्रकृति के किसी कहर से कम नहीं है। हालात  इतनी खराब होती जा रही है, कि  घर से बाहर तक निकलना मुश्किल हो गया है। इस भीषण गर्मी और लू से बचने के लिए लोग अनोखी तरकीबें अपनाते हैं। ऐसा ही एक उपाय इन दिनों सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है।

गुजरात की राजधानी अहमदाबाद में एक महिला ने नायाब तरीका अपनाया है। दरअसल, अहमदाबाद की रहने वाली सेजल शाह ने अपनी टोयोटा कोरोला कार को ठंडा रखने के लिए उसे गाय के गोबर से लीप दिया है।

 

45 डिग्री सेल्सियस की गर्मी को मात देने के लिए और अपनी गाड़ी को गरम होने से बचाने के लिए सेजल शाह ने अपनी कार को गाय के गोबर से रंग दिया है।
वायरल फोटो में साफ नजर आ रहा है कि कार मालकिन ने अपनी टोयोटा कार को गोबर से रंग दिया है। इस पोस्‍ट पर लोग सवाल पूछ रहे हैं कि गोबर की दुर्गंध से बचने के लिए कार के अंदर बैठे लोग कैसे बचते हैं।

एक अन्‍य यूजर ने पूछा कि गोबर की कितनी लेयर का इस्‍तेमाल कार को ठंडा रखने के लिए रंगने में किया गया है। यह टोयोटा कोरोला कार महाराष्‍ट्र में रमनिकलाल शाह के नाम से खरीदी गई है।

मालूम हो कि ग्रामीण इलाकों में घर-आंगन को गोबर से लीपने की यह प्रथा आम है। विज्ञान भी यह मानता है कि गाय का गोबर दीवारों पर लगाने से घर ठंड में गर्म और गर्मी में ठंडे रहते हैं।

Input your search keywords and press Enter.