fbpx
Now Reading:
बाला कोट एयर स्ट्राइक के वक्त रात भर ‘कोड की भाषा’ में रिपोर्ट ले रहे थे पीएम मोदी
Full Article 2 minutes read

बाला कोट एयर स्ट्राइक के वक्त रात भर ‘कोड की भाषा’ में रिपोर्ट ले रहे थे पीएम मोदी

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में आतंकी हमले के बाद पाकिस्तान के बालाकोट में इंडियन एयरफोर्स की ओर से जब स्ट्राइक की गई थी, उस वक्त पीएम नरेंद्र मोदी पूरे घटनाक्रम पर नजर बनाए हुए थे। इस बात का खुलासा खुद पीएम नरेंद्र मोदी ने एक इंटरव्यू में किया है। उन्होंने कहा कि करीब तड़के 3.40 बजे मुझे अभियान सफल होने के बारे में जानकारी दी गई। मुझे ऑपरेशन से जुड़े लोगों ने कोड की भाषा में बताया। बता दें कि 2016 में उड़ी हमले के बाद जब इंडियन आर्मी ने सर्जिकल स्ट्राइक की थी उस वक्त भी पीएम मोदी ने ऑपरेशन पर नजर रखने की बात कही थी।

Related Post:  मैन vs वाइल्ड: बेयर ग्रिल्स के शो में आज दिखेंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, ऐसे हुई थी शूटिंग

इंटरव्यू में बताई ये बात: न्यूज चैनल एबीपी को दिए गए एक इंटरव्यू में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बालाकोट स्ट्राइक के वक्त क्या हुआ था इस बारे में जानकारी दी। उनसे सवाल पूछा गया था कि पीएम मोदी स्ट्राइक के वक्त क्या देख रहे थे? पीएम ने जवाब में कहा- ”एक टूरिस्ट्स की बस खाई में गिरती है तो भी मैं रात तक फोन करते रहता हूं, कौन अस्पताल पहुंचा, इलाज हो रहा है कि नहीं, सब निकाले गए या नहीं। ये मेरे स्वभाव का हिस्सा है, मेरा कमिटमेंट है। ये (पाकिस्तान में एयर स्ट्राइक) तो बहुत बड़ा काम था, जवानों की जिंदगी दांव पर लगी थी। मैंने कोई बहुत तीस मारी कर दी, ऐसा नहीं है।”

Related Post:  370 हटाने का विरोध करने वालों को PM मोदी ने बताया आतंकवादियों का समर्थक 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, ”मैं कैसे सो सकता हूं जब मुझे पता है कि एक बजे क्या होने वाला है, दो बजे होने वाला है। मैं हमेशा किसी से रिपोर्ट नहीं मांगता पर मैं जागता रहता हूं। उस दिन 3.40 बजे मुझे बताया गया कि हो गया। कोड की भाषा में बताया गया। फिर मैं चाहता तो सो सकता था लेकिन मैंने सोचा देखा जाए दुनिया में इसकी क्या हलचल है। नेट पर सर्फिंग करने लगा पांच सवा पांच बजे तक कोई हलचल नहीं थी।”

Related Post:  किसी कांग्रेसी नेता ने नहीं की थी जेल में भगत सिंह से मुलाकात, जानिए पीएम के इस आरोप का सच?
Input your search keywords and press Enter.