fbpx
Now Reading:
पुलवामा पार्ट-2 की फिराक में आतंकी, मूसा की मौत का बदला लेने के लिए बनाया मास्टर प्लान

पुलवामा पार्ट-2 की फिराक में आतंकी, मूसा की मौत का बदला लेने के लिए बनाया मास्टर प्लान

श्रीनगर: जम्मू और कश्मीर में आईईडी हमले की धमकी के बाद सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता कर दी गई है. ख़ुफ़िया सूत्रों के हवाले से कहा जा रहा है कि आतंकियों ने जाकिर मूसा की मौत का बदला लेने के लिए मास्टर प्लान तैयार किया है. आशंका जताई गई है कि आतंकी एक बार फिर पुलवामा जैसे हमले को अंजाम दे सकते हैं. जिसके बाद जम्मू और कश्मीर में सुरक्षा बढ़ा दी गई है. इसके साथ ही जम्मू और कश्मीर पुलिस के जवान भी चप्पे चप्पे पर अपनी नजरें गड़ाए हुए हैं.

Related Post:  India Vs Pakistan : टीम इंडिया की जीत के लिए शुरू हुआ दुआओं का दौर

बताया जा रहा है कि पाकिस्‍तान की ओर से भारत में आतंकी हमले की सूचना दी गयी है.जिसके बाद जम्‍मू-कश्‍मीर में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है.जिसके आतंकियों द्वारा पुलवामा जैसे आतंकी हमले को दोहराने की आशंका व्यक्त की गई है. पाकिस्‍तान ने यह जानकारी अमेरिका के साथ भी साझा की है. जिसमें कहा गया है कि बीते दिनों महीने त्राल में एक ऑपरेशन में मारे गए आतंकी जाकिर मूसा की मौत का बदला लेने के लिए आतंकियों ने एक मास्टर प्लान तैयार किया है. जिसमें पुलवामा जैसे आतंकी हमले को दोहराना भी शामिल है.

Related Post:  मौत का खेल : मुंबई लोकल के नाबालिग स्टंटबाज हुए गिरफ्तार

गौरतलब है कि कश्मीर घाटी में आतंक का पोस्टर बॉय बन चुके जाकिर मूसा को मई में सुरक्षाबलों ने एक ओपरेशन के दौरान ढेर कर दिया था. मूसा लंबे संमय तक हिजबुल कमांडर बुरहान वानी सहयोगी रहा था. लेकिन बुरहान वानी की मौत के बाद अंसार गजवत उल हिन्द से जुड़ गया. मूसा कश्मीर त्राल के नूरपोरा का रहने वाला था. उसके पिता अब्दुल रशीद बट एक सरकारी विभाग में इंजीनियर हैं.

आपको बता दें कि यह ख़ुफ़िया जानकरी एक ऐसे समय में आई है जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एससीओ में जमकर आतंकवाद का मुद्दा उठाया. उन्होंने अपने संबोधन में सभी देशों को आतंकवाद के खिलाफ मिलकर लड़ने के लिए साथआने का आवाहन किया. इस दौरान पीएम मोदी ने श्रीलंका में ईस्टर के मौके पर हुए आतंकी हमले का भी जिक्र किया.

Related Post:  अनंतनाग मुठभेड़: कश्मीर में मेरठ के मेजर केतन शर्मा शहीद, बेटी को जल्द लौटने का वादा कर गए थे
Input your search keywords and press Enter.