fbpx
Now Reading:
अल्पेश ठाकोर ने अपने दो साथी विधायकों के साथ राज्यसभा उपचुनाव में की क्रॉस वोटिंग, दिया इस्तीफा
Full Article 2 minutes read

अल्पेश ठाकोर ने अपने दो साथी विधायकों के साथ राज्यसभा उपचुनाव में की क्रॉस वोटिंग, दिया इस्तीफा

कांग्रेस विधायक अल्पेश ठाकोर और धवलसिंह जाला ने राज्यसभा उपचुनाव के मतदान के बाद गुजरात विधानसभा से इस्तीफा दे दिया है. आपको बता दें कि गृह मंत्री अमित शाह और स्मृति ईरानी द्वारा खाली की गई दो राज्यसभा सीटों के लिए गुजरात में मतदान जारी है. दोपहर बाद तक सत्तारूढ़ भाजपा के 90 विधायकों और कांग्रेस के लगभग 25 विधायकों ने अपने वोट डाले हैं.

दो सीटों के लिए एक ही मतदान केंद्र पर अलग-अलग भागों में सुबह नौ बजे से मतदान जारी है, जिनके लिए चुनाव आयोग (ईसी) के फैसले के अनुसार अलग-अलग मतदान हो रहे हैं. 100 विधायकों की अपनी ताकत के आधार पर, भाजपा के दोनों उम्मीदवार, केंद्रीय विदेश मंत्री एस. जयशंकर और उत्तर गुजरात के ओबीसी सेल के सदस्य जुगलकिशोर ठाकुर के राज्यसभा में पहुंचने की संभावना है. कांग्रेस ने वरिष्ठ नेता चंद्रिका चुडासमा और दक्षिण गुजरात से गौरव पांड्या को उतारा है.

अपना वोट डालने के बाद, मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने संवाददाताओं से कहा, “हमारे पास पर्याप्त ताकत है और मुझे यकीन है कि हमारे दोनों उम्मीदवार आराम से जीतेंगे.” विधायकों की खरीद-फरोख्त के आरोपों के बारे में पूछे जाने पर रूपाणी ने इस आरोप का मजाक उड़ाया और कहा, “यह कांग्रेस है जिसे इन सब बातों का डर है क्योंकि उन्होंने अपने विधायकों का विश्वास खो दिया है और अपने सदस्यों को किसी रिसॉर्ट में ले जाना पड़ा. हमें कोई चिंता नहीं है. हमारे पास संख्या है. हम कभी भी विधायकों की खरीद-फरोख्त में शामिल नहीं होते.”

आपको बता दें कि विधायकों की खरीद-फरोख्त और क्रॉस वोटिंग के डर से, कांग्रेस ने पहले की योजना को रद्द करते हुए हुए 71 विधायकों में से 60 को राजस्थान के माउंट आबू के बजाय उत्तरी गुजरात के पालनपुर में एक रिसॉर्ट में पहुंचा दिया. वोट डालने के लिए कांग्रेस विधायकों से भरी बस दोपहर के आसपास पहुंची.

1 comment

  • anjalichaturvedi

    […] post अल्पेश ठाकोर ने &#2309… appeared first on Hindi News, हिंदी […]

Input your search keywords and press Enter.