fbpx
Now Reading:
स्मृति ईरानी को लगता है कि उन्होंने आसमान में सुराख़ कर दिया, देखे ये ट्वीट
Full Article 2 minutes read

स्मृति ईरानी को लगता है कि उन्होंने आसमान में सुराख़ कर दिया, देखे ये ट्वीट

लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश के अमेठी से बीजेपी उम्मीदवार स्मृति ईरानी ने राहुल गांधी को हराकर जीत दर्ज की है। अमेठी कांग्रेस परिवार की परंपरागत सीट में शुमार है। अमेठी लोकसभा सीट से मौजूदा सांसद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी हैं। पिछली बार की तरह ही इस बार भी राहुल गांधी का मुकाबला केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी से था।

राहुल गांधी को हराने के बाद स्मृति ने ट्वीट किया है, कौन कहता है कि आसमां में सुराख़ नहीं हो सकता

राहुल गांधी ने अमेठी में अपनी हार स्वीकर कर ली है और इरानी को जीत की बधाई भी दे दी है। इससे पहले 1977 में संजय गांधी को अमेठी में हार का सामना करना पड़ा था। स्मृति 2003 में उस वक्त बीजेपी में शामिल हुईं, जब उनका ऐक्टिंग करियर उफान पर था। उसके अगले ही साल वह महाराष्ट्र यूथ विंग की उपाध्यक्ष बनाई गईं।

Related Post:  एनसीपी को बड़ा झटका ,सांसद उदयन राजे भोसले ने दिया इस्तीफा,थामा बीजेपी का हाथ

2004 में इरानी पहली बार चांदनी चौक लोकसभा सीट से चुनावी मैदान में उथरीं लेकिन उन्हें कांग्रेस के कपिल सिब्बल के हाथों हार का मुंह देखना पड़ा। 2010 में इरानी को बीजेपी महिला मोर्चा की कमान दी गई। 2011 में बीजेपी ने उन्हें राज्य सभा भेजा। अगले ही साल वह पार्टी की उपाध्यक्ष बनाई गईं।

स्मृति इरानी अपनी शैक्षिक योग्यता को लेकर विवादों में रहीं। उन पर आरोप लगा कि 2004 और 2014 के चुनावी हलफनामों में उन्होंने अपनी शैक्षिक योग्यता अलग-अलग बताई थीं। 2004 में इरानी ने अपने ऐफिडेविट में बताया था कि वह स्नातक हैं।

Related Post:  महाराष्ट्र में BJP उम्मीदवारों की आखिरी सूची में खडसे की बेटी को टिकट, तावड़े और मेहता का नाम नहीं 
Input your search keywords and press Enter.