fbpx
Now Reading:
NRC पर JDU और BJP आमने-सामने? जानिए क्या है प्रशांत किशोर के ट्वीट के मायने
Full Article 2 minutes read

NRC पर JDU और BJP आमने-सामने? जानिए क्या है प्रशांत किशोर के ट्वीट के मायने

Prashant Kishor

JDU के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने राष्ट्रीय नागरिक पंजी (NRC)के मामले में बिना नाम लिए  BJP पर हमला बोला है. प्रशांत ने ट्वीट कर कहा कि 15 से अधिक राज्यों में गैर-भाजपाई मुख्यमंत्री हैं और ये ऐसे राज्य हैं जहां देश की 55 फ़ीसदी से अधिक जनसंख्या है. उन्होंने आगे कहा कि आश्चर्य यह है कि उनमें से कितने लोगों से एनआरसी पर विमर्श किया गया और कितने अपने-अपने राज्यों में इसे लागू करने के लिए तैयार हैं!

बिहार के सीमांचल क्षेत्र के कुछ जिलों में बीजेपी लगातार NRC की मांग करती रही है. केंद्र सरकार में मंत्री गिरिराज सिंह ने हाल ही में ट्वीट कर बिहार सरकार पर NRC को लेकर हमला बोला था. उन्होंने कहा था कि NRC की बात , “एनआरसी की बात देश के चश्मे से देखें, वोट के चश्मे से नहीं. बिहार में NRC की मांग मैं नहीं, परिस्थितियां कर रही हैं. सीमावर्ती जिलों में जनसंख्या वृद्घि ‘डेमोग्राफिक’ बदलाव बहुत तेजी से हो रहा है. हमें दर्द है, क्योंकि 80 के दशक में बांग्लादेशियों को भगाने के लिए हमने लाठियां खाई थी.”

प्रशांत किशोर के ट्वीट के बाद यह माना जा रहा है कि अब BJP की तरफ से भी प्रतिक्रिया आएगी. बुधवार को संसद में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने एक बार फिर कहा कि एनआरसी को पूरे देश में लागू किया जाएगा.

Input your search keywords and press Enter.