fbpx
Now Reading:
BJP के साथ आते ही पाक साफ़ अजित पवार, सिंचाई घोटाले में क्लीन चिट
Full Article 2 minutes read

BJP के साथ आते ही पाक साफ़ अजित पवार, सिंचाई घोटाले में क्लीन चिट

Ajit Pawar

महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री अजित पवार को 70,000 करोड़ के सिंचाई घोटाले में एंटी करप्शन ब्यूरो से क्लीन चिट मिल गई है. एसीबी की तरफ से दी गई जानकरी के मुताबिक इस मामले की फाइल सोमवार को बंद कर दी गई है. इसमें अजित पवार इस मामले में किसी तरह से शामिल नहीं पाए गए हैं, उन्हें क्लीन चिट दी जा रही है. गौरतलब है कि शनिवार को ही पवार ने अपने चाचा शरद पवार से बगावत करते हुए भाजपा को समर्थन दिया है.

दूसरी बार महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री बने अजित पवार पर भ्रष्टाचार से जुड़े कई केस चल रह हैं. इन्हीं में से एक सिंचाई घोटाले का मामला है. जो तक़रीबन 70 हजार करोड़ का बताया जा रहा है. आरोप है कि इस  घोटाले कथित तौर पर राजनेताओें और नौकरशाहों की मिली भगत से 1999 से 2009 के बीच अंजाम दिया गया. ध्यान देने वाली बता ये है कि 1999 से 2014 के दौरान कांग्रेस-राकांपा गठबंधन सरकार में सिंचाई विभाग का अजित पवार के पास था.

सिंचाई घोटाले को लेकर भाजपा अजित पवार पर हमलावर रही थी. चुनाव प्रचार में फडणवीस ने तो अजित को जेल भेजने की भी बात कही थी. तो वहीं 28 नवंबर 2018 को महाराष्ट्र एंटी करप्शन ब्यूरो ने अजित पवार को 70 हजार करोड़ के कथित सिंचाई घोटाले में आरोपी ठहराया था.

Input your search keywords and press Enter.