fbpx
Now Reading:
यहां सड़क पर उतरा अंतरिक्ष यात्री, मून वाक करता  देखकर हैरान रह गए लोग
Full Article 2 minutes read

यहां सड़क पर उतरा अंतरिक्ष यात्री, मून वाक करता  देखकर हैरान रह गए लोग

astronaut-moonwalk

देश में सड़कों पर बने गड्ढे एक बड़ी समस्या बन गए हैं. ऐसे में लोगो को जागरूक करने और अपना विरोध जताने के लिए एक शख्श ने अनोखा तरीका अपनाया है.जिसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है.

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक एस्ट्रोनॉट का ड्रेस पहने एक शख्स सड़क पर बने गड्ढों को इस तरह पार कर रहा है जैसे वो ‘क्रेटर्स’ पर “मूनवॉक”कर रहा हो.  वीडियो की शुरुआत में सड़क पर बने गड्ढे चंद्र की सतह से मिलती जुलती नजर आ रही है.

माइक्रोब्लॉग्गिंग साइट ट्विट्टर पर इस वीडियो को लोग जमकर रीट्वीट कर रहे हैं. इस वीडियो को देखकर एक ट्विटर यूजर ने लिखा, ‘क्रेटर इतने बड़े हैं कि इसरो आसानी से उन पर अपने अंतरिक्ष यात्रियों को प्रशिक्षित कर सकता है ताकि चंद्रमा पर एक और सफल मिशन की योजना बना सके.’ @baadalvirus नाम के ट्विट्टर हैंडल से ट्वीट किए गए इस वीडियो 21 हजार से ज्यादा लोग लाईक करने के साथ ही 7 हजार लोग रीट्वीट कर चुके हैं.

वैसे आपको बता दें कि यह वीडियो  बेंगलुरु के तुंगानगर का है. बताया जाता है कि यहां एक सड़क पर बने गड्ढों के चलते लोगों का सड़क पर चलना मुश्किल है.  वैसे यह कोई पहला मौका नहीं है जब सड़क पर बने गड्ढों की समस्या को उजागर करने के लिए इस तरह का अनोखा तरीका अपनाया गया है. इसके पहले भी यह पहली बार नहीं है जब बादल ने संदेश देने के लिए कला का इतना शानदार इस्तेमाल किया है. कुछ साल पहले, उन्होंने स्थानीय अधिकारियों का ध्यान आकर्षित करने के लिए बेंगलुरु की एक सड़क पर बने गड्ढों पर मगरमच्छ  और  गड्ढों के आसपास तितली जाल भी बिछाए जा चुके हैं.

हालाकिं कि एस्ट्रोनॉट के सूट में नज़र आ रहे बादल  नानजुंदास्वामी ने खुद ट्वीट करते हुए कहा हैकि ऐसे कई  मामले हैं जब कला के माध्यम से उनके मूक विरोध ने ध्यान पाने में कामयाबी हासिल की है साथ ही उन्होंने उम्मीद जताई हैं कि बैंगलोर मेट्रोपॉलिटन पॉलिका (बीबीएमपी) ने ध्यान दिया तो यह तुंगानगर की सड़क बन जाएंगी.

Related Post:  मोरारी बापू के टिप्पणी के विरोध में कलाकारों, स्तंभकार ने लौटाये पुरस्कार
Input your search keywords and press Enter.