fbpx
Now Reading:
पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली की हालत नाजुक, AIIMS के ECMO में किया गया शिफ्ट
Full Article 2 minutes read

पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली की हालत नाजुक, AIIMS के ECMO में किया गया शिफ्ट

Arun Jaitley

बीजेपी के कद्दावर नेता और पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली की हालत नाजुक बनी हुई है. उनकी बिगड़ती हालत को देखते हुए एम्स में डॉक्टर्स ने उन्हें  ईसीएमओ में शिफ्ट कर दिया है. जहां डाक्टर्स लगातार उनकी सेहत की निगरानी कर रहे हैं. गौरतलब है कि ईसीएमओ पर मरीज को उस वक्त रखा जाता है जब दिल, फेफड़े ठीक से काम नहीं करते. ईसीएमओ के जरिए मरीज के शरीर में ऑक्सीजन पहुंचाई जाती है.

तो वहीं दूसरी तरफ पूर्व वित्त मंत्री का हाल जानने वालों का तांता लगा हुआ है. शनिवार सुबह उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री और बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती भी उनसे मिलने पहुंचीं थी. कहा तो यह भी जा रहा है कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी दिल्ली पहुंच रहे हैं.

Related Post:  रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की पाकिस्तान को दो टूक, कहा अब बात केवल PoK पर होगी

इससे पहले राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने शुक्रवार को एम्स जाकर पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली का हाल जाना था. शुक्रवार शाम उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी एम्स पहुंचकर जेटली से परिवार वालों से मुलाकात की थी. 

आपको बता दें कि अरुण जेटली बीते 9 अगस्त से एम्स के आईसीयू में भर्ती हैं. उन्हें सांस लेने में तकलीफ और बेचैनी की शिकायत के बाद एम्स में भर्ती किया गया था.  लंबे समय से डायबिटीज़ से ग्रसित होने के कारण अपने बढ़े हुए वजन को ठीक करने के लिये सितंबर 2014 में उन्होंने बेरियाट्रिक सर्जरी कराई थी. तो वहीं पिछले साल 14 मई को एम्स में उनके गुर्दे का प्रत्यारोपण हुआ था. 

Related Post:  कश्मीर पर गंभीर चिंता, अमित शाह, डोभाल और खुफिया एजेंसियों के अधिकारी के बीच बैठक जारी
Input your search keywords and press Enter.