fbpx
Now Reading:
महाराष्ट्र के औरंगाबाद सामाजिक तत्वों ने स्टेशन का नाम बदलने की कोशिश, नया नाम संभाजी नगर रखा
Full Article 2 minutes read

महाराष्ट्र के औरंगाबाद सामाजिक तत्वों ने स्टेशन का नाम बदलने की कोशिश, नया नाम संभाजी नगर रखा

महाराष्ट्र के औरंगाबाद में एक नया विवाद खड़ा हो गया है, जहाँ कुछ कुछ अज्ञात लोगों ने मिलकर औरंगाबाद रेलवे स्टेशन का नाम बदलकर संभाजी नगर रख दिया। ये सब रविवार को हुआ जिसका वीडियो भी सामने आया है। वीडियो सामने आने के बाड़ा औरंगाबाद पुलिस ने इस मामले में आधा दर्जन अज्ञात लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है। शक है कि, इस वारदात को अंजाम देने वाले लोग शिवसैनिक हो सकते हैं जो पिछले कई महीनों से ज़िले का नाम बदलकर संभाजी नगर करने की मांग कर रही है। इस घटना में किसका हाथ है इसको लेकर सीसीटीवी फुटेज के सहारे जांच की जा रही है।

Related Post:  शिवसेना प्रमुख- तेजस ठाकरे की राजनीति में एंट्री नहीं, पिता उद्धव ठाकरे ने अटकलों पर लगाया विराम

मामले कि जांच कर रहे है जीआरपी अधिकारी इंस्पेक्टर रामेश्वरम रॉज ने बताया कि, ‘ जो लोग इस काम में शामिल थे उनकी पहचान कर ली गई है और जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके खिलाफ सख्त कार्यवाही कि जायेगी। फिलहाल स्टेशन के फलक से नाम को फिर से मिटा कर औरंगाबाद कर दिया गया है। इस घटना को लेकर स्थानीय एएमआईएम के नेताओं ने शिकायत दर्ज करवाई है।

इस पूरी घटना का वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वीडियो में तीन लोग स्टेशन पर लगे बोर्ड पर लिखे हुए नाम को मिटाते हुए नजर आ रहे हैं। एक दूसरी तस्वीर में एक भगवा रंग का स्कार्फ पहने एक व्यक्ति बोर्ड के पास पोज देकर फोटो खिंचवाते देखा जा सकता है।बता दें कि ऐसा पहली बार नहीं है जब शहरों या स्टेशनों के नाम बदलने की खबरें चर्चा में आई हों।

Related Post:  एनकाउंटर स्पेशलिस्ट प्रदीप शर्मा शिवसेना में शामिल, मुंबई के नालासोपारा से लड़ेंगे चुनाव

बता दें कि ऐसा पहली बार नहीं है जब शहरों या स्टेशनों के नाम बदलने की खबरें चर्चा में आई हों। इससे पहले उत्तर प्रदेश के इलाहाबाद का नाम प्रयागराज, मुगलसराय का नाम पंडित दीनदयाल उपाध्याय किया गया है।

 

1 comment

  • […] post महाराष्ट्र के और… appeared first on Hindi News, हिंदी […]

Input your search keywords and press Enter.