fbpx
Now Reading:
महाराष्ट्र में बालासाहेब थोराट चुने गए कांग्रेस विधायक दल के नेता, जल्द होगा महागठबंधन के नेता का ऐलान
Full Article 2 minutes read

महाराष्ट्र में बालासाहेब थोराट चुने गए कांग्रेस विधायक दल के नेता, जल्द होगा महागठबंधन के नेता का ऐलान

balasaheb-thorat

महाराष्ट्र पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद कांग्रेस ने विधायक दल के नेता का ऐलान कर दिया है. महाराष्ट्र कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष बालासाहेब थोराट को विधायक दल का नेता चुना गया है. मुंबई में कांग्रेस विधायकों की बैठक में इसका फैसला लिया गया. इस बैठक में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे भी मौजूद थे.

बालासाहेब थोराट महाराष्ट्र में सबसे वरिष्ठ विधायकों में से एक हैं. आठ बार से विधायक बालासाहेब थोराट का नाम प्रोटेम स्पीकर की रेस में भी शामिल है. उनका नाम राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी के पास भेजा गया है. हालांकि माना जा रहा है कि विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद बालासाहेब थोराट प्रोटेम स्पीकर बनने पर सस्पेंस है.

थोराट संगमनेर विधानसभा सीट से विधायक हैं. उन्होंने शिवसेना के प्रत्याशी साहेबराव नवले को 62,252 वोटों से हराया था. वह इस सीट से लगातार आठवीं बार विधायक चुनकर आए हैं.

इससे पहले सोमवार देर रात मुंबई के हयात होटल में शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी की विधायकों की परेड में एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने अजित पवार को पार्टी के विधायक दल के नेता होने से इनकार कर दिया था. जिस पर बीजेपी ने कहा कि अजित पवार के खिलाफ ये कदम अमान्य है.

वहीं, बीजेपी नेता आशीष शेलार के मंगलवार को कहा कि हमें इस बात का यकीन है कि अजित पवार ही एनसीपी विधायक दल के नेता होंगे. इससे पहले शेलार ने कहा था कि अजित पवार को हटाकर जंयत पाटिल को एनसीपी के विधायक दल का नेता नियुक्त किया गया है, जिसमें पार्टी के सभी विधायक मौजूद नहीं थे.

गौलतलब है कि बीजेपी को समर्थन देने और उपमुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद एनसीपी ने उन्हें पार्टी विधायक दल के नेता से बर्खास्त कर दिया था और व्हिप जारी कर उनके अधिकार वापस ले लिए थे.

Input your search keywords and press Enter.