fbpx

Now Reading:
World Cup 2019 ENGvBAN : बांग्लादेश के खिलाफ रॉय और बटलर की तूफानी पारी, इंग्लैंड ने बनाये छह विकेट पर 386 रन

World Cup 2019 ENGvBAN : बांग्लादेश के खिलाफ रॉय और बटलर की तूफानी पारी, इंग्लैंड ने बनाये छह विकेट पर 386 रन

कार्डिफ:  सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय की 153 रन की आकर्षक पारी के बाद जोस बटलर की शानदार स्ट्रोक से भरी अर्धशतकीय पारी की बदौलत इंग्लैंड ने शनिवार को आईसीसी क्रिकेट विश्व कप मैच में बांग्लादेश के खिलाफ छह विकेट पर 386 रन बनाये।

रॉय ने 121 गेंद की पारी के दौरान पांच छक्के जड़े और 14 चौके लगाये। उन्होंने दो महत्वपूर्ण भागीदारियां बनाकर इस बड़े स्कोर की नींव रखी। पहले विकेट के लिये उन्होंने सलामी बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो (51 रन) के साथ 128 रन और फिर दूसरे विकेट के लिये जो रूट (21) के साथ 77 रन की साझेदारी की।

बटलर ने इसके बाद 44 गेंद में चार छक्के और दो चौके से 64 रन की अर्धशतकीय पारी खेली, उन्होंने कप्तान इयोन मोर्गन (35 रन) के साथ मिलकर 95 रन की भागीदारी निभायी जिससे इंग्लैंड की टीम टूर्नामेंट में पहला 350 रन से ज्यादा का स्कोर खड़ा करने में सफल रही।

Related Post:  वर्ल्डकप जीतने की ख़ुशी में इंग्लैंड की मॉडल ने उतारे कपड़े, भारत के लोगों को पूनम पांडे की आयी याद

बांग्लादेश के लिये मोहम्मद सैफुद्दीन (78 रन देकर दो विकेट) और मेहदी हसन (67 रन देकर दो विकेट) ने दो दो विकेट हासिल किये।बल्लेबाजी का न्यौता मिलने के बाद इंग्लैंड ने रॉय और बेयरस्टो की बदौलत तेज शुरूआत की जिससे टीम ने पहले पावरप्ले में 67 रन बनाकर 15 ओवर में 100 रन पूरे किये।मेहदी हसन ने शार्ट कवर पर बेहतरीन कैच लपककर बेयरस्टो की पारी का अंत किया और बांग्लादेश ने कप्तान मशरेफी मुर्तजा की गेंद पर 20वें ओवर में पहला विकेट प्राप्त किया।

Related Post:  टीम इंडिया की जीत के लिए वाराणसी में विशेष पूजा, भैरव अष्टक मंत्र का भी हुआ जाप

रॉय ने हालांकि इसी लय में बल्लेबाजी करते हुए 27वें ओवर में मुस्फिजुर पर चौका लगाकर अपना सैकड़ा पूरा किया जबकि रन पूरा करते हुए वह मैदानी अंपायर जोएल विल्सन से टकराकर उन्हें गिरा बैठे।रॉय और रूट ने दबदबे को कायम रखा जिससे मेजबानों ने 30.4 ओवर में 200 रन पूरे किये।इंग्लैंड ने दूसरा विकेट 32वें ओवर में रूट के रूप में गंवाया जो एक धीमी गेंद पर स्टंप गिरा बैठे।

35वें ओवर में रॉय ने मेहदी हसन की गेंद पर लगातार तीन छक्के जड़कर 120 गेंद में अपने 150 रन पूरे किये लेकिन अगली गेंद पर एक्स्ट्रा कवर पर मुर्तजा को कैच दे बैठे।बटलर और मोर्गन ने फिर जिम्मेदारी संभाली। बटलर ने मोसादेक हुसैन की गेंद पर दो छक्के और एक चौका लगाकर इंग्लैंड को 38वें ओवर में 250 रन के पार कराया।

Related Post:  फिर इश्क में गिरफ्तार हुए मोहम्मद शमी, अनजान महिला को भेजा ये मैसेज

हालांकि ये दोनों क्रमश: 46वें और 47वें ओवर में आउट हो गये जबकि बेन स्टोक्स (06) भी सस्ते में पवेलियन लौट गये। लियाम प्लंकेट (27) और क्रिस वोक्स (18) ने कुछ शाट लगाकर इंग्लैंड को 400 रन के करीब पहुंचाया।

Input your search keywords and press Enter.