fbpx
Now Reading:
अब हवाई जहाज में मिलेगी कॉलिंग और इंटरनेट की सुविधा, सरकार ने दी मंजूरी

अब हवाई जहाज में मिलेगी कॉलिंग और इंटरनेट की सुविधा, सरकार ने दी मंजूरी

अगर आप हवाई जहाज से यात्रा करते हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है. सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए डोमेस्टिक और इंटरनेशनल फ्लाइट में कॉलिंग और इंटरनेट सुविधा दिए जाने को मंजूरी दे दी है.

दरअसल एयरटेल ने इंडो टेलीपोर्ट्स के साथ मिलकर डोमेस्टिक और इंटरनेशनल फ्लाइट में कॉलिंग और इंटरनेट सुविधा के लिए दूरसंचार विभाग को  आवेदन दिया था. जिसे स्वीकार करते हुए दूरसंचार विभाग  ने 10 सालों के लिए मंजूरी दी है. जिससे  अब डोमेस्टिक और इंटरनेशनल फ्लाइट के दौरान यात्री  कॉलिंग और इंटरनेट की सुविधा  का इस्तेमाल कर पाएंगे.

टेलीकॅाम डिपार्टमेंट द्वारा 3 अप्रैल  2019 को जारी हुए एक निर्देश में इंडो टेलीपोर्ट्स को इसकी इजाजत दी गई है.गौरतलब है कि इंडो टेलीपोर्ट्स को ही 2008 में भारती एयरटेल के नाम से लॅान्च किया गया था.

बताया जा रहा है कि हवाई यात्रा के दौरान ‘मोबाइल कम्युनिकेशन सर्विस आन बोर्ड एयरक्राफ्ट’ तकनीक के जरिए यात्रियों को कालिंग और इंटरनेट की सुविधा मुहैया कराई जाएगी.  इस सुविधा के शुरू होने से  भारत दुनिया के उन 30 देशों में शामिल हो जायेगा जहां  हवाई यात्रा के दौरान फ्लाइट में लोगों को कॉलिंग और इंटरनेट की सुविधा मिलती है.

Input your search keywords and press Enter.