fbpx
Now Reading:
Bhiwandi Building Collapse: ताश के पत्ते की तरह ढही 4 मंजिला इमारत,  2 लोगों की मौत, 5 गंभीर रूप से घायल
Full Article 2 minutes read

Bhiwandi Building Collapse: ताश के पत्ते की तरह ढही 4 मंजिला इमारत,  2 लोगों की मौत, 5 गंभीर रूप से घायल

मुंबई: मानसून में मुंबई और आसपास के इलाकों में इमारतों के ढहने का सिलसिला बदस्तूर जारी है. मुंबई से सटे भिवंडी के पिरानीपाड़ा इलाके में एक चार मंजिला इमारत (Bhiwandi Building Collapse) गिरने की खबर सामने आई है। ये घटना देर रात 2 बजकर 30 मिनट की है।

बिल्डिंग के मलबे में करीब 10 लोग दब गए थे जिसमे दो लोगों की मौत हो गई जबकि 5 लोगों को मलबे से बाहर निकला गया है जो बुरी तरह जख्मी हैं। घायलों को पास के IGM अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

Bhiwandi Building Collapse: 
शनिवार तड़के मुंबई के पास भिवंडी में एक इमारत ढहने की घटना सामने आई। भिवंडी-निजामपुर नगर निगम के आयुक्त अशोक रांखम के मुताबिक यह इमारत जीर्ण-शीर्ण अवस्था में थी और जब यह हादसा हुआ तब इसे खाली किया जा रहा था।
इससे पहले कि इमारत पूरी तरह खाली होती यह हादसा हो गया। जबकि महानगरपालिका का दावा है कि उसने बिल्डिंग खाली करवा ली थी, लेकिन कुछ लोग बिना अनुमति लिए वापस बिल्डिंग में चले गए थे।
इस बीच खाली होने से पहले ही इमारत ताश के पत्तों की तरह गिर गई। देर रात बिल्डिंग का कॉलम हिलने लगा था। निगम अधिकारी, पुलिस और दमकल विभाग मौके पर पहुंच गया है। लोगों को बचाने का काम जारी है। जानकारी के मुताबिक, यह इमारत 8 साल पहले अवैध रूप से बनी थी। मौके पर मौजूद एनडीआरएफ और फायर ब्रिगेड के कर्मचारी डॉग स्कॉड के जरिए मलबे के नीचे फंसे लोगों की तलाश कर रहे हैं।
भिवंडी नगरपालिका के मुताबिक, शुक्रवार शाम 7.30 से 8 के बीच में बिल्डिंग हिलने लगी थी, जिसके बाद 9.30 बजे देर रात भिवंडी महानगरपालिका के कंट्रोल रूम में कॉल आया। इसके बाद महानगरपालिका के कुछ अधिकारी मौके पर पहुंचे और बिल्डिंग खाली करवा ली, लेकिन कुछ 5 लोग बिल्डिंग में वापस अपना सामान लेने गए थे। इस दौरान पूरी बिल्डिंग ढह गई।
घायलों के नाम
1) अब्दुल अजीज सय्यद मुलाणी (55)
2) जावेद सलीम शेख (36)
3) नरेंद्र बवाणे (35) (उप स्थानक अधिकारी)
4) देविदास वाघ (34) (फायरमन)
5) सुफियान अब्दुल हसन (23)

Related Post:  इंजीनियर पर कीचड़ डालने वाले नितेश राणे गिरफ्तार, कार्यकर्ताओं पर भी होगी कार्रवाई

घायलों को भिवंडी स्थित इंदिरा गांधी स्मृति अस्पताल में उपचार के लिये भेजा गया है

 मृत व्यक्ती:-
1) सिराज अहमद  अन्सारी (26)
2) आखीब अंसारी (22)

1 comment

  • anilsingh

    […] post Bhiwandi Building Collapse: ताश के पत्ते… appeared first on Hindi News, हिंदी […]

Input your search keywords and press Enter.