fbpx
Now Reading:
अस्पताल में बच्चे दम तोड़ रहे थे और स्वास्थ्य मंत्री बैठकर पूछ का हाल पूछ रहे थे, वीडियो वायरल

अस्पताल में बच्चे दम तोड़ रहे थे और स्वास्थ्य मंत्री बैठकर पूछ का हाल पूछ रहे थे, वीडियो वायरल

बिहार में लू और एईएस से हो रही लगातार मौत के बाद सरकार नहीं जागी है। अब इस मौत पर सियासत भी शुरु हो गई है। चमकी बुखार से मुजफ्फरपुर में हुई सौ से अधिक बच्चों की मौत मामले में राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग ने मीडिया रिपोर्ट के आधार पर स्वत: संज्ञान लिया है। आयोग ने मंगलवार को बिहार सरकार और केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय को नोटिस जारी किया है। एक्यूट इनसेफेलाइटिस सिंड्रोम (एईएस) या जापानी बुखार से हुईं मौतों पर रिपोर्ट मांगी है। साथ ही जापानी इंसेफेलाइटिस वाइरस से बचाव व रोकथाम संबंधी राष्ट्रीय कार्यक्रम के कार्यान्वयन की भी रिपोर्ट तलब की है।

Related Post:  यूपी: बुलंदशहर में दो लड़कियों समेत तीन बच्चों की गोली मारकर नृशंस हत्या, जंगल के कुएं से मिली लाश

वहीं इस बीच बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें वह चमकी बुखार से होने वाली मौतों के बारे में राज्य के स्वास्थ्य विभाग की मीटिंग के दौरान क्रिकेट स्कोर पूछते हुए दिख रहे हैं। वीडियो भी में मंगल पांडे को यह कहते सुना भी जा सकता है कि कितने विकेट आउट हुए हैं। जिसके बाद पीछे से आवाज आती है चार। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यह वीडियो 16 जून का बताया जा रहा है जब भारत -पाकिस्तान का मैच चल रहा था। बता दें कि इस वीडियो में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्द्धन और अश्विनी चौबे भी नजर आ रहे हैं। बिहार में अब तक चमकी बुखार से 120 से अधिक बच्चों की मौत हो चुकी है।

Related Post:  अपने पिछले वादों पर एक शब्द भी नहीं बोल रहे हैं नरेन्द्र मोदी : राहुल

चमकी बुखार से अबतक मुजफ्फरपुर और उसके आसपास के जिलों में करीब 120 से ज्यादा बच्चों की मौत हो चुकी है। जिसके चलते केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्द्धन और उनकी टीम ने बिहार के अस्पताल का मुआयना किया। इसके बाद बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय, केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे और हर्षवर्द्धन ने एक बैठक की। लेकिन इस महत्वपूर्ण बैठक का अब एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें मंगल पांडेय भारत-पाकिस्तान का मैच का स्कोर पूछते हुए नजर आ रहे हैं। इस वीडियो के सामने आने के बाद विपक्ष ने उनपर हमला शुरू कर दिया।

Related Post:  उत्तर प्रदेश: मेरठ गंगनहर में कार गिरने से एक ही परिवार के 6 लोगों की मौत, कार में 11 लोग थे सवार

बता दें कि 17 मई को को मंगल पांडेय गया में लू के शिकार मरीजों से मिलने जा रहे थे। लेकिन इस बीच औरंगाबाद में हिन्दुस्तानी आवाम मोर्चा और जन अधिकारी पार्टी लोकतांत्रिक के कार्यकर्ताओं ने उनकी कार को घेर लिया और नारेबाजी करते हुए उन्हें काले झंडे दिखाए। इस दौरान पुलिस के साथ प्रदर्शनकारियों की झड़प हो गई। बता दें कि बिहार में अब तक गर्मी से 78 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी हैं।

Input your search keywords and press Enter.