fbpx
Now Reading:
निकट भविष्य में नहीं होगी PM मोदी और इमरान खान की बातचीत, बिश्केक में SCO समिट के दौरान भी नहीं होगी मुलाकात

निकट भविष्य में नहीं होगी PM मोदी और इमरान खान की बातचीत, बिश्केक में SCO समिट के दौरान भी नहीं होगी मुलाकात

नई दिल्ली: भारत सरकार के विदेश मंत्रालय की साप्ताहिक प्रेस कांफ्रेंस में जब पूछा गया कि क्या भारत की ओर से SCO समिट के दौरान पाकिस्तान के साथ द्विपक्षीय बातचीत के कोई आसार हैं तो विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा कि निकट भविष्य में किसी भी बातचीत की कोई योजना नहीं है.

भारत ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनके पाकिस्तानी समकक्ष इमरान खान के बीच 13-14 जून को बिश्केक में होने वाले शंघाई कॉपोरेशन ऑर्गनाइजेशन (SCO) समिट के दौरान किसी भी द्विपक्षीय बातचीत की संभावना से इनकार किया है. दरअसल पाकिस्तान के विदेश सचिव और पहले भारत में पाकिस्तान के उच्चायुक्त रह चुके सोहेल महमूद भारत आए हुए हैं.

Related Post:  26 /11 के मास्टरमाइंड आतंकी हाफिज के खिलाफ पाक की कार्रवाई महज दिखावा, आंखों में धूल झोंकने की कोशिश

महमूद निजी यात्रा पर हैं. दरअसल अभी उनका परिवार यहीं पर हैं. वह इस बार अपने परिवार को वापस ले जा सकते हैं. बुधवार को ईद के मौके पर उन्हें जामा मस्जिद में नमाज पढ़ते देखा गया था. जिसके बाद दोनों देशों के बीच संबंध सुधरने और दोनों देशों के प्रधानमंत्रियों के बीच द्विपक्षीय वार्ता होने के कयास लगाए जा रहे थे.

बता दें कि पीएम मोदी और इमरान खान दोनों ही 13 और 14 जून को शंघाई सहयोग संगठन के शिखर सम्मेलन में शामिल होने के लिए किर्गिस्तान की राजधानी बिश्केक में होंगे. इस दौरान पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार पीएम मोदी, चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग और रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के साथ द्विपक्षीय वार्ता करेंगे. उनका इमरान खान के साथ बातचीत का कोई कार्यक्रम नहीं है.

Related Post:  सच हुई अशोक गहलोत की भविष्यवाणी, ओम बिरला को लेकर कही थी ये बात
Input your search keywords and press Enter.