fbpx
Now Reading:
महाराष्ट्र : BJP ने शुरू की Floor Test की तैयारी, वानखेडे स्टेडियम में रात 9 बजे बुलाई MLA’s की बैठक
Full Article 2 minutes read

महाराष्ट्र : BJP ने शुरू की Floor Test की तैयारी, वानखेडे स्टेडियम में रात 9 बजे बुलाई MLA’s की बैठक

devendra fadnavis floor test

महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद  सूबे की राजनीति  में सियासी भूचाल आ गया है. कोर्ट के  बुधवार शाम 5 बजे तक विधायकों की शपथ और उसके बाद फ्लोर टेस्ट करवाने के आदेश के बाद बीजेपी ने अपनी कमर कस ली है.  सुप्रीम कोर्ट  का फैसला आते ही पहले सीएम देवेंद्र फडणवीस के घर पर पार्टी की कोर कमेटी की बैठक की गई. इस बैठक में डिप्टी सीएम अजित पवार भी पहुंचे. इसके बाद अब बीजेपी के सभी विधायकों को मुंबई तलब कर लिया गया है. बताया जा रहा है कि अब सभी विधायकों के साथ रात 9 बजे वानखेडे स्टेडियम के गरवारे क्लब में महत्वपूर्ण बैठक होगी. इस बैठक में अजित पवार के भी पहुंचने की संभावना है.

बीजेपी के वरिष्ठ नेता राव साहब दानवे ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के निर्णय का हम स्वागत करते हैं. कोर्ट ने हमें बहुमत साबित करने के लिए कहा है और हम बिना किसी अड़चन के बहुमत साबित कर देंगे. दानवे ने कहा कि कोर कमेटी की बैठक हुई जिसके बाद यह निर्णय लिया गया कि सभी विधायकों की 9 बजे बैठक बुलाई जाए.

सुप्रीम कोर्ट का यह फैसला आने के तुरंत बाद देवेंद्र फडणवीस के निवास पर पार्टी की कोर कमेटी की बैठक आयोजित की गई. इस बैठक में अजित पवार भी होटल से निकल कर सीधे पहुंचे. बताया जा रहा है अजित पवार सुबह से ट्राइडेंट होटल में ही नेताओं के साथ मुलाकात कर रहे थे.

इस दौरान इस बैठक में हिस्सा लेने के लिए आशीष शेलार, रावसाहब दानवे, गिरीश महाजन, भूपेंद्र यादव और अन्य बीजेपी के वरिष्ठ नेता भी पहुंच गए हैं. बताया जा रहा है कि कोर कमेटी की इस बैठक में कल फ्लोर टेस्ट संबंधी जरूरी निर्णय लिए जा सकते हैं.

(Source: News 18)

Input your search keywords and press Enter.