fbpx
Now Reading:
साध्वी प्रज्ञा को रक्षा मंत्रालय की संसदीय समिति में शामिल करने पर भड़की कांग्रेस, कहा-गोडसे भक्तों के आए अच्छे दिन…
Full Article 3 minutes read

साध्वी प्रज्ञा को रक्षा मंत्रालय की संसदीय समिति में शामिल करने पर भड़की कांग्रेस, कहा-गोडसे भक्तों के आए अच्छे दिन…

Sadhvi Pragya

मध्य प्रदेश के भोपाल से BJP सांसद साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर को रक्षा मंत्रालय की संसदीय समिति में शामिल किये जाने पर कांग्रेस ने ऐतराज जताया है. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह इस समिति की अगुवाई कर रहे हैं. इसमें  फारुक अब्दुल्ला, ए. राजा, सुप्रिया सुले, मीनाक्षी लेखी, राकेश सिंह, शरद पवार और जेपी नड्डा सहित कुल 21 सदस्य  शामिल हैं.

साध्वी प्रज्ञा के कमेटी में शामिल किए जाने को कांग्रेस पार्टी ने दुर्भाग्यपूर्ण बताया है. कमलनाथ सरकार में मंत्री पीसी शर्मा ने इसकी निंदा की है, उन्होंने कहा कि भाजपा की कथनी और करनी में फर्क है. उन्होंने कहा कि पीएम ने कहा था कि उनपर कार्रवाई करेंगे, लेकिन ऐसा नहीं हुआ.

कांग्रेस नेता जयवीर शेरगिल ने ट्वीट किया कि प्रज्ञा ठाकुर को डिफेंस कमेटी में शामिल किया गया है. बीजेपी सरकार ने नेशनलिज्म को नया मॉडल दिया है, बम ब्लास्ट मामले में ट्रायल पर चल रहीं नेता को डिफेंस मामलों की कमेटी में शामिल किया गया. चिंता की कोई बात नहीं, भारत माता की जय. उन्होंने लिखा कि कुछ महीनों पहले पीएम ने ‘मन से माफ ना करने’ की बात कही थी, लेकिन अब संदेश साफ है कि नाथूराम गोडसे के भक्तों के अच्छे दिन आ गए हैं.

आपको बता दें कि साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने लोकसभा चुनाव के दौरान विवादित बयान दिया था.  उनका नाथूराम गोडसे को देशभक्त बताना और विपक्षी नेताओं पर भाजपा नेताओं पर ‘मारक शक्ति’ का इस्तेमाल  और हेमंत करकरे को लेकर दिया गया बयान मीडिया की सुर्खियाँ बना था. हालाकिं BJP द्वारा  चेतावनी जारी करने के बावजूद भी उनकी बयानबाजियों का दौर लगातार जारी रहा.

साल 2008 के  मालेगांव विस्फोट मामले में आरोपी प्रज्ञा साध्वी के नाथूराम गोडसे को देशभक्त बताने वाले बयान पर विपक्ष ने काफी हंगामा किया था. जिसके बाद पीम मोदी ने बयान देते हुए कहा था कि वे कभी साध्वी प्रज्ञा को मन से माफ नहीं कर पाएंगे. साध्वी फ़िलहाल जमानत पर बाहर हैं. अभी भी ये मामला अदालत में चल रहा है. 2019 लोकसभा चुनाव में उन्होंने  कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह को मात दी  थी.

Input your search keywords and press Enter.