fbpx
Now Reading:
कर्नाटक के मुख्यमंत्री येदियुरप्पा का दावा, बीजेपी उपचुनाव में 15 में से 13 सीटें जीतेगी
Full Article 2 minutes read

कर्नाटक के मुख्यमंत्री येदियुरप्पा का दावा, बीजेपी उपचुनाव में 15 में से 13 सीटें जीतेगी

yeddyurappa

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने दावा किया कि राज्य में 15 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव में बीजेपी को 13 सीटें मिलेंगी. जबकि बची हुईं दो सीटें कांग्रेस और जनता दल सेक्युलर को मिलेंगी. कर्नाटक में पांच दिसंबर को हुए 15 सीटों के लिए उपचुनाव के नतीजे 9 दिसंबर को आएंगे. राज्य में सत्ता में बने रहने के लिए बीजेपी को इनमें से कम से कम 6 सीटें जीतना जरूरी है.

येदियुरप्पा ने कहा कि भाजपा 15 में से कम से कम 13 सीटें जीतेगी. जबकि कांग्रेस और जद(एस) को एक-एक सीट से संतोष करना पड़ेगा. उन्होंने कहा कि हमारी पार्टी अगले साढ़े तीन साल में राज्य का समग्र विकास करेगी. येदियुरप्पा ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि विपक्षी कांग्रेस और जद(एस) सुचारू रूप से प्रशासन चलाने में उनकी मदद करेंगे. उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार अपना कार्यकाल पूरा करेगी और अगले विधानसभा चुनाव में कम से कम 150 सीटें जीतकर फिर से सत्ता में वापसी करेगी. उन्होंने कहा कि कांग्रेस विपक्ष में ही रहेगी.

कर्नाटक में 2018 से बनी सरकार के बाद से हाई वोल्टेज पॉलिटिकल ड्रामा देखा गया था. जहां राज्य ने दो दिन के मुख्यमंत्री येदियुरप्पा को भी देखा तो वहीं कुमार स्वामी को सीएम की कुर्सी गंवाते भी देखा. इन उपचुनाव के परिणामों से तय होगा कि कर्नाटक में चार महीने पुरानी बीजेपी सरकार टिकी रहेगी या गिर जाएगी. आपको बता दें कि इन 15 सीटों में से कम से कम सात सीटों पर जीत येदियुरप्पा सरकार के लिए बहुत जरूरी है. कर्नाटक में उपचुनाव अठानी, कगवाड़, गोकक, येलापुर, हिरेकेरूर, रानीबेन्नूर, विजयनगर, चिकबेलापुर, के.आर. पुरम यशवंतपुरा, महालक्ष्मी लेआउट, शिवाजीनगर, होसाकोटे, के.आर. पेटे, हुनसूर सीटों पर हुए हैं.

Input your search keywords and press Enter.