fbpx
Now Reading:
विधायक की पिटाई करने वाले सांसद शरद त्रिपाठी को नहीं मिला BJP से टिकट , प्रवीण निषाद को उतारा

विधायक की पिटाई करने वाले सांसद शरद त्रिपाठी को नहीं मिला BJP से टिकट , प्रवीण निषाद को उतारा

जूतामार’ सांसद शरद त्रिपाठी ने संत कबीर नगर से पत्ता काट दिया है। पार्टी ने उनकी जगह प्रवीण निषाद को संत कबीर नगर तो वहीं  भोजपुरी स्टार  रवि किशन को गोरखपुर से मैदान में उतारा हैं । यूपी के संत कबीर नगर जिले के मेंहदावल विधानसभा क्षेत्र के में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) का ‘विजय संकल्प युवा सम्मेलन’ के दरम्यान शरद त्रिपाठी ने अपने ही विधायक की पिटाई कर दी थी।


कौन है शरद त्रिपाठी

उत्तर प्रदेश के संतकबीरनगर से बीजेपी सांसद शरद त्रिपाठी कारोबारी और सांसद हैं। शरद त्रिपाठी पर इससे पहले कोई आपराधिक मामला दर्ज नहीं है। हलफ़नामे के मुताबिक वो हर्बल प्रोडक्ट्स का कारोबार करते हैं और उनकी पत्नी गृहिणी हैं। उन्होंने कानपुर यूनिवर्सिटी से प्राचीन इतिहास में पोस्ट ग्रैजुएशन की डिग्री ली है।

त्रिपाठी के पास एक लाख रुपये की एक रिवॉल्वर और 20 हज़ार रुपये की एक बंदूक़ है। साल 2014 में दाखिल हलफ़नामे के मुताबिक उन्होंने आख़िरी बार 2013-14 वित्तीय वर्ष में इनकम टैक्स रिटर्न फ़ाइल किया था जिसमें उन्होंने अपनी कुल सालाना आय 2,26,960 रुपये बताई है।

त्रिपाठी के परिवार में उनकी पत्नी के अलावा चार और आश्रित हैं। हलाफ़नामा दायर करते समय उनके पास 55 हज़ार रुये नक़द और उनकी पत्नी के पास 15 हज़ार रुपये नक़द थे।

हलफ़नामे के मुताबिक़ उनके पास खेती की ज़मीन नहीं है और न ही उन्हें अपने परिवार से विरासत में कोई संपत्ति मिली है। हालांकि उनके पास लखनऊ में 1796 वर्गफ़ीट ज़मीन है। उनके द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार उन पर किसी तरह का कर्ज़ नहीं है।

त्रिपाठी के पास 340 ग्राम के सोने के गहने हैं जिनकी क़ीमत 10 लाख रुपये हैं। इसके अलावा 900 ग्राम चांदी के जेवर हैं जिनकी कीमत 40 हज़ार रुपये है।

Input your search keywords and press Enter.