fbpx
Now Reading:
महाराष्ट्र के औरंगाबाद में काले हिरण का शिकार, हिरण को काटते हुए रंगेहाथ दो लोग गिरफ्तार
Full Article 2 minutes read

महाराष्ट्र के औरंगाबाद में काले हिरण का शिकार, हिरण को काटते हुए रंगेहाथ दो लोग गिरफ्तार

महाराष्ट्र के औरंगाबाद जिले से काले हिरण के शिकार का एक सनसनीखेज मामला सामने आया है. राज्य के मराठवाड़ा क्षेत्र में काले हिरण के शिकार के आरोप में पुलिस ने दो लोगों को रंगेहाथ गिरफ्तार किया गया है.

काले हिरण के शिकार का ये मामला औरंगाबाद जिले के वैजापूर जंगल क्षेत्र का है. यहां जंगलों में काले हिरण पाए जाते हैं. पहले भी यहां काले हिरण का शिकार का मामला सामने आ चुका है. इस बार के ताजा मामले में पुलिस ने दोनों आरोपियों को काले कारण का शिकार करने के बाद उस वक्त गिरफ्तार किया गया जब ये लोग काले हिरण को काट रहे थे. पकड़े गए दोनों लोगों की उम्र लगभग 27 साल के करीब है.

इस मामले की पुष्टि वैजापुर जंगल के वन रक्षक ने की है. उन्होंने बताया कि दो लोगों को काले हिरण के शिकार मामले में रंगे हाथों पकड़ा गया है. ये लोग हिरण को काट रहे थे, उस दौरान इन लोगों को पकड़ा गया. फिलहाल हिरण का मृत शरीर, शिकार के लिए इस्तेमाल किए गए हथियार, हिरण काटने के लिए इस्तेमाल किए जा रहे औजार भी जब्त किए गए हैं.

इस मामले में पकड़े गए दोनों लोगों को गंगापुर अदालत में पेश किया जाएगा, जहां दोनो की पुलिस कस्टडी की मांग की जाने वाली है. पुलिस मामले में ये भी जांच कर रही है कि इससे पहले इन लोगों ने अब तक कितने हिरन का शिकार किया है और आखिर ये शिकार किस मकसद के लिए किया गया.

Input your search keywords and press Enter.