fbpx
Now Reading:
बॉयफ्रेंड ने ही प्रज्ञा की हत्या कर, उसके लाश को उसके ही दुपट्टे से टांगा था
Full Article 2 minutes read

बॉयफ्रेंड ने ही प्रज्ञा की हत्या कर, उसके लाश को उसके ही दुपट्टे से टांगा था

तीन दिन पूर्व हुए कॉलेज की छात्रा प्रज्ञा गुप्ता की हत्या की गुत्थी जनकपुर पुलिस ने सुलझा ली है। पुलिस ने बताया कि छात्रा के प्रेमी ही उसका कातिल है। पहले पुलिस इसे आत्महत्या का मामला मान रही थी लेकिन पोस्टमॉर्टेम रिपोर्ट ने तफ्तीश की दिशा ही बदल दी। तफ्तीश में सामने आया की प्रज्ञा के बॉयफ्रेंड ने ही उसे रास्ते से हटान के लिए उसकी हत्या कर दी और क़त्ल को आत्महत्या का रूप देने की कोशिस की। पुलिस ने आरोपी को हिरासत में लेकर जेल भेज दिया।

मामला तब संज्ञान में आया था जब जनकपुर थाना के इलाके के देवगढ़ के रहने वाले प्रकाश नारायण गुप्ता ने 28 मार्च को थाने में बेटी के गुम हो हाने की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। प्रकाश नारायण ने बताया था की 18 साल की बेटी प्रज्ञा गुप्ता कॉलेज में एग्जाम देने गई थी पर वो वापस नहीं लौटी है। जब पुलिस ने तफ्तीश आगे ही बढ़ाई ही थी की पुलिस को 30 मार्च को इलाके के संगम नाले के पास जंगल में सरई के पेड़ पर युवती का शव लटकता मिला। शव के घुटने जमीन से लगे थे और पैरों पर जख्म के निशान थे। मृतका की पहचान प्रज्ञा के रूप में की गई।

पुलिस ने इसे पहले ख़ुदकुशी माना लेकिन जैसे ही पसोतमोरटम रिपोर्ट सामने आया तो मामला क़त्ल का निकला। जांच में सामने आया की प्रज्ञा का किसी विवेक कुमार पांडेय लड़के से अफेयर था। पुलिस ने उसे हिरासत में लेकर पूछताछ की। आरोपी ने बताया कि मृतका के साथ पिछले 3 साल से उसका अफेयर था। विवेक की शादी कहीं और तय हो गई थी। वो 28 मार्च की प्रज्ञा से फूलझर नाला संगम के पास मिला। उसने उसे समझाना चाहा पर वो उससे शादी करने के लिए अड़ गई।

जब प्रज्ञा नहीं मानी तो उसने उसका गला और मुंह दबाकर मार दिया। फिर उसके दुपट्‌टे का फंदा बनाकर जंगल में सरई के पेड़ से लटका दिया और वहां से फरार हो गया। पुलिस ने आरोपी को हिरासत में लेकर जेल भेज दिया।

Input your search keywords and press Enter.