fbpx
Now Reading:
देशभक्ति की मिसाल: सेना में भर्ती हुए ‘शहीद औरंगज़ेब’ के दोनो भाई, बोले- अपने देश पर करते हैं गर्व

देशभक्ति की मिसाल: सेना में भर्ती हुए ‘शहीद औरंगज़ेब’ के दोनो भाई, बोले- अपने देश पर करते हैं गर्व

राजौरी: जम्मू कश्मीर में पिछले साल जून में आतंकियों ने राष्ट्रीय रायफल्स के जवान औरंगजेब को अगवा कर गोली मार दी थी. ठीक एक साल बाद शहीद औरंगज़ेब के दो भाईयों ने इंडियन आर्मी ज्वाईन की है. कल औरंगज़ेब के दोनों भाई मोहम्मद तारिक और मोहम्मद शब्बीर ने भारतीय सेना की परेड में हिस्सा लिया.

इंडियन आर्मी ज्वाईन करने के सवाल पर मोहम्मद तारिक ने कहा, ‘’आर्मी की ट्रेनिंग लेने के बाद हम आतंकवाद से लड़ेंगे और अपने शहीद भाई औरंगज़ेब की शहादत का बदला लेंगे.’’ उन्होंने कहा, ‘’आज हमें इंडियन आर्मी में शामिल होने पर गर्व हो रहा है. हम अपने देश पर गर्व करते हैं.’’

Related Post:  जम्मू-कश्मीर : अनंतनाग में फायरिंग, गोलियों की तडतडाहाट से इलाक़े में दहशत 

दोनों बेटो के आर्मी ज्वाईन करने पर पिता ने जाहिर की ख़ुशी 
वहीं, औरंगज़ेब के दूसरे भाई मोहम्मद शब्बीर ने कहा, ‘’मैं देश की सेवा करने के लिए उत्सुक हूं.’’ कल परेड में दोनों जवानों के माता-पिता भी मौजूद थे. दोनों ने अपने बेटों के आर्मी ज्वाईन करने के फैसले पर खुशी जाहिर की.

बता दें कि जून 2018 में जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में आतंकियों ने राष्ट्रीय रायफल्स के जवान औरंगजेब को अगवा कर गोली मार दी थी. उनका शव पुलवामा के गुस्सू गांव से बरामद हुआ था. वो ईद मनाने के लिए राजौरी जिले में अपने घर आ रहे थे तभी रास्ते में उनका अपहरण कर लिया गया जिसके बाद उनकी हत्या कर दी गई.

Related Post:  वीडियो वायरल : कश्मीरी पंडितों ने सिखों पर किया हमला, घरों से बाहर खींचकर की मारपीट
Input your search keywords and press Enter.