fbpx
Now Reading:
बुमराह ने रचा इतिहास, भज्जी और पठान के क्लब में शामिल हुए
Full Article 2 minutes read

बुमराह ने रचा इतिहास, भज्जी और पठान के क्लब में शामिल हुए

टीम इंडिया और वेस्टइंडीज के बीच खेले जा रहे दूसरे और आखिरी टेस्ट मैच जसप्रीत बुमराह ने हैट्रिक लेकर इतिहास रच दिया है. हरभजन सिंह और इरफान पठान के बाद टेस्ट मैच में हैट्रिक लेने वाले जसप्रीत बुमराह तीसरे भारतीय खिलाड़ी हैं.

सबिना पार्क में खेले जा रहे दूसरे मैच के दूसरे दिन टीम इंडिया की पहली पारी के 416 रन के स्कोर का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम ने पूरी तरह बुमराह के आगे घुटने टेक दिए. यॉर्कर किंग ने पांचवी बार 5 विकेट लिए.  12.5 ओवर में ही वेस्टइंडीज का स्कोर 22/5 हो गया था.जैसे ही बुमराह ने छठे ओवर में ओपनर क्रैग ब्रैथवेट को 10 रन के स्कोर पर आउट किया, वह सबसे तेज (5.5 ओवर) 5 विकेट लेने वाले पेसर बन गए. इससे पहले बुमराह ने चौथे ही ओवर में डैरेन ब्रावो, शमर ब्रूक्स और रोस्टन चेस को आउट कर अपनी हैट्रिक पूरी की थी.

इससे पहले के ओवर में उन्होंने जॉन कैंपबेल को पवेलियन भेजा था. दिन का खेल खत्म होने तक बुमराह ने 9.1 ओवर फेंके, जिसमें कुल 16 रन देकर 6 विकेट अपने नाम किए. इसमें 3 मेडन ओवर भी शामिल हैं. मैच में वेस्टइंडीज के 7 विकेट 87 रन पर गिर चुके हैं.

पहली पारी में टीम इंडिया ने 416 रनों का स्कोर खड़ा किया. हनुमा विहारी ने सबसे ज्यादा नाबाद 111 रनों की पारी खेली. यह उनका पहला टेस्ट शतक भी है. ईशांत शर्मा और विहारी ने मिलकर आठवें विकेट के लिए 112 रनों की पार्टनरशिप की. ईशांत ने पहली टेस्ट फिफ्टी भी लगाई. शर्मा ने 80 गेंदों पर 7 चौकों की मदद से 57 रन बनाए.

वहीं विहारी ने 225 गेंदें खेलकर 111 रन ठोके और 16 चौके भी लगाए. दोनों के अलावा कप्तान विराट कोहली ने 76 और मयंक अग्रवाल ने 55 रनों की पारी खेली. यह दोनों पहले ही दिन आउट हो गए थे. विंडीज के लिए कप्तान जेसन होल्डर ने पांच विकेट लिए. रखीम कोर्नवॉल ने तीन विकेट अपने नाम किए. केमार रोच और क्रैग ब्रैथवेट ने एक-एक विकेट लिए.

Input your search keywords and press Enter.