fbpx
Now Reading:
कैलिफोर्निया में यहूदी प्रार्थना स्थल में गोलीबारी, एक महिला की हुई मौत, 3 घायल
Full Article 2 minutes read

कैलिफोर्निया में यहूदी प्रार्थना स्थल में गोलीबारी, एक महिला की हुई मौत, 3 घायल

कैलिफोर्निया में एक यहूदी मंदिर में गोलीबारी का मामला सामने आया है. जिसमें एक महिला की मौत हो गई और तीन लोग घायल बताये जा रहे हैं. एक महिला और दो नाबालिग शामिल हैं.बताया जा रहा है कि पुलिस को इस गोलीबारी की जानकारी सुबह करीब साढ़े ग्यारह बजे मिली. खुलासा हुआ है कि एक ‘एआर-15 टाइप’ राइफल से गोलीबारी की वारदात को अंजाम दिया गया है.

सैन डिएगो काउंटी के शेरिफ बिल गोर ने बताया कि गोलीबारी के दौरान चार लोग घायल हो गए, जिन्हें पॉलिमर अस्पताल में भर्ती कराया गया. अस्पताल में एक घायल ने दम तोड़ दिया और अन्य तीन की हालत अब स्थिर है.’ घायलों में एक महिला और दो नाबालिग शामिल हैं. जबकि घटना में मारी गई महिला एक काफी बुजुर्ग थीं. बिल गोर का कहना है कि घटनास्थल पर मौजूद एक गश्त अधिकारी ने संदिग्ध पर गोली चलाई. हालांकि वह अधिकारी उस समय ड्यूटी पर नहीं था.

सेन डियागो के पुलिस प्रमुख डेविड निस्लेइट ने बताया कि संदिग्ध को के-9 अधिकारी ने गिरफ्तार किया है वहीं . अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने इस घटना पर शोक जताते हुए मामले के जांच की बात कही है. डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि अभी यह घृणा अपराध जैसा लग रहा है. प्रभावित लोगों के साथ मेरी गहरी संवेदनाएं हैं और हम इस मामले की पूरी जांच करेंगे.

गौरतलब है कि दुनियाभर के धार्मिक स्थलों पर हमले में मामले लगातर बढ़ते जा रहे हैं. बीते दिनों श्रीलंका में ईस्टर रविवार को हुए सिलसिलेवार आत्मघाती बम धमाकों में मृतकों की संख्या बढ़कर 321 हो गई है.जबकि 500 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं. इस हमले की जिम्मेदारी इस्लामिक स्टेट ने ली थी.

Input your search keywords and press Enter.