fbpx
Now Reading:
मुंबई: कैनेडियन मॉडल शीना लखानी गिरफ्तार, इलेक्शन कमीशन के फ्लाइंग स्क्वाड पर हमले का आरोप
Full Article 2 minutes read

मुंबई: कैनेडियन मॉडल शीना लखानी गिरफ्तार, इलेक्शन कमीशन के फ्लाइंग स्क्वाड पर हमले का आरोप

मुंबई: पुलिस ने एक कैनेडियन मॉडल को गिरफ्तार किया है। जिसने इलेक्शन कमीशन के फ्लाईंग स्क्वाड और पुलिस कर्मियों पर चुनाव की ड्यूटी के दौरान हमला कर दिया। यह घटना मुम्बई के अंधेरी वीरा देसाई रोड की है। घटना बुधवार की दोपहर 12.30 बजे की है जब इलेक्शन कमीशन के फ्लाईंग स्क्वायड की टीम अंधेरी वीरा देसाई रोड पर गाड़ियों की चेकिंग कर रही थी.
नाकाबंदी के दौरान गाड़ियों की चेकिंग के दौरान बाकायदा वीडियो रिकार्डिंग भी की जा रही थी चुनाव आयोग के नियमानुसार, जब शीना लखानी उम्र 33, को स्कॉयड टीम ने जांच के लिए रोका तो शीना ने वीडियो रिकर्डिंग शूट से मना कर दिया और बहस शुरू कर दी यह कहते हुए कि ये यह NRI सिटीजन हैं। जिसका महाराष्ट्र के चुनाव से कोई लेना देना नहीं है, फिर इलेक्शन कमीशन ने जांच में कुछ भी संदिग्ध न पाए जाने की स्थिति में शीना को जाने के लिए कह दिया।

शीना इसके बाद तकरीबन 1 बजकर 50 मिनट पर अपने दो दोस्तों के साथ मोटरसाइकिल से आई और EC के ऑफीशियल अधिकारियों से झगड़ा करना शुरू कर दिया। जहां पहले अधिकारियों पर चिल्लाना शुरू किया फिर उनके साथ धक्का मुक्की की और जबरन कैमरा छीन फुटेज को डिलीट कर कैमरे को भी नुकशान पहुंचाया। 

जबकि EC के अधिकारी मॉडल को समझाते रहे कि अगर कोई दिक्कत है वीडियो शूटिंग से तो पुलिस को बुलाकर शिकायत कर सकती हैं क्योंकि चुनाव के दौरान नियमानुसार ड्यूटी कर रहें हैं। जब लखानी ने EC की नहीं सुनी तो पुलिस कंट्रोल रूम में कॉल कर पुलिस को बुलाया साथ ही महिला पुलिसकर्मी भी आई जहां मॉडल को स्थानिक पुलिस स्टेशन लेकर जाया गया। 
मुंबई पुलिस ने लखानी को बांद्रा कोर्ट में आज पेश किया जहां कोर्ट ने गुरुवार तक पुलिस कस्टडी में भेज दिया है,वहीं कोर्ट को पुलिस ने बताया कि यह जांच करना बाकी है कि वाकई में यह कैनेडा की नागरिक है या नहीं जैसा कि लखानी का दावा है। लखानी को पुलिस ने IPC की धारा 353,186,427,506 के तहत गिरफ्तार किया है।

Input your search keywords and press Enter.