fbpx
Now Reading:
बहन पंकजा मुंडे पर NCP नेता धनजंय मुंडे ने की आपत्तिजनक टिप्पणी, केस दर्ज
Full Article 3 minutes read

बहन पंकजा मुंडे पर NCP नेता धनजंय मुंडे ने की आपत्तिजनक टिप्पणी, केस दर्ज

महाराष्ट्र  सरकार में मंत्री और अपनी चचेरी बहन पंकजा मुंडे पर एक चुनाव रैली में आपत्तिजनक टिप्पणी करने के चलते एनसीपी  नेता धनंजय मुंडे के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. गौरतलब है कि पुलिस अधिकारी ने बताया कि महाराष्ट्र सरकार में ग्रामीण विकास, महिला और बाल विकास मंत्री के खिलाफ एनसीपी नेता की टिप्पणियों वाला वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था.इसके बाद बीड जिले के परली से ताल्लुक रखने वाले एक भाजपा नेता ने शनिवार को पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी.

हालांकि एनसीपी नेता का कहना है कि वीडियो के साथ छेड़छाड़ की गई है और जो वीडियो वायरल हुआ है वह फर्जी है. आपको बता दें कि पंकजा मुंडे और धनंजय मुंडे परली से चुनाव मैदान में हैं. धनंजय एनसीपी से तो पंकजा भाजपा की उम्मीदवार हैं.

पुलिस अधिकारी के मुताबिक परली भाजपा अध्यक्ष जुगल किशोर लोहिया की शिकायत पर शनिवार देर रात धनंजय मुंडे के खिलाफ भादंसं की धारा 500 (मानहानि), 509 (महिला की गरिमा को ठेस पहुंचाने के लिए शब्द, हावभाव का इस्तेमाल) और 294 (सार्वजनिक स्थल पर अश्लील कृत्य) के तहत मामला दर्ज किया गया है.

दरअसल जुगल किशोर लोहिया का आरोप है कि धनंजय ने पंकजा के खिलाफ 17 अक्टूबर को केज तहसील के विडा गांव में एक सार्वजनिक बैठक के दौरान अश्लील टिप्पणयां कीं. भाजपा ने इस बारे में निर्वाचन आयोग और महिला आयोग से भी शिकायत की है. तो वहीं कुछ भाजपा कार्यकर्ताओं ने शनिवार रात शिरुर-कसार तहसील में एनसीपी नेता का पुतला भी जलाया.

जबकि नंजय मुंडे ने सफाई देते हुए कहा है कि जानबूझकर उनकी छवि खराब करने और उन्हें ‘खलनायक के रूप में पेश करने के लिए उनकी टिप्पणियों को ‘तोड़-मरोड़कर सोशल मीडिया पर एक क्लिप वायरल की जा रही है.

उन्होंने कहा, ‘विडा में दिए गए मेरे भाषण के साथ छेड़छाड़ की गई है. यह  मुझे खलनायक बनाकर चुनाव जीतने का खुला प्रयास है.साथ ही उन्होंने कहा कि मैंने परली सीट 2009 में पंकजा मुंडे के लिए बलिदान कर दी थी.

एनसीपी नेता ने कहा कि मैंने अपनी बहन का नाम नहीं लिया, मैंने कभी ऐसे शब्दों का इस्तेमाल नहीं किया जिससे बहन-भाई के संबंधों पर असर पड़े। यह मेरे राजनीतिक करियर को खत्म करने का प्रयास है. हमारे परिवार में महिला सदस्यों की संख्या काफी है…मैं ऐसी कोई टिप्पणी नहीं करूंगा जो महिलाओं की गरिमा को ठेस पहुंचाती हो.

Input your search keywords and press Enter.