fbpx
Now Reading:
कुलदीप बिश्नोई के घर चार दिन चला आयकर विभाग का छापा, कांग्रेस ने कहा- आवाज दबाने की साजिश
Full Article 2 minutes read

कुलदीप बिश्नोई के घर चार दिन चला आयकर विभाग का छापा, कांग्रेस ने कहा- आवाज दबाने की साजिश

हरियाणा में कांग्रेस विधायक कुलदीप बिश्नोई के परिसरों पर चार दिनों तक लगातार आयकर विभाग की छापेमारी हुई. आयकर विभाग की छापेमारी को कांग्रेस पार्टी की राज्य इकाई ने दुर्भावनापूर्ण करार दिया है. पार्टी की राज्य इकाई ने शनिवार को बीजेपी सरकार केंद्रीय जांच एजेंसियों के ‘दुरुपयोग’ का आरोप लगाया. इसके साथ ही कांग्रेस पार्टी ने कहा कि बीजेपी अपने विरोधियों की आवाज को ‘दबा’ नहीं सकती है. कुलदीप बिश्नोई के कांग्रेस पार्टी ने एकजुटता दिखाई है. पार्टी नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने एक सभा में आरोप लगाया कि जांच एजेंसी बीजेपी सरकार के इशारे पर काम कर रही है.

Related Post:  उत्तराखंड : पत्रकार की पिटाई करने वाला भाजपा विधायक निलंबित

रणदीप सुरजेवाला ने कहा- प्रताड़ित करना मकसद

रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि लगातार चार दिन तक चली छापेमारी का उद्देश्य बिश्नोई को ‘प्रताड़ित’ करना था जो पार्टी की केंद्रीय कार्यसमिति के सदस्य हैं. सुरजेवाला ने छापेमारी की न्यायिक जांच की मांग करते हुए कहा, “बीजेपी अपने राजनीतिक विरोधियों की आवाज दबाने के लिये केंद्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग कर रही है.” उन्होंने कहा, “बीजेपी सरकार के हथकंडों के खिलाफ पूरी कांग्रेस एकजुट है.”

हरियाणा कांग्रेस ने छापेमारी के विरोध में किया प्रदर्शन

Related Post:  Kerala Flood : केरल में बाढ़ का कहर, मृतकों की संख्या 72 हुई, 58 लोग लापता

छापेमारी के विरोध में प्रदेश कांग्रेस के नेताओं ने शहर में प्रदर्शन किया. हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री दिवंगत भजन लाल के बेटे बिश्नोई ने इससे पहले कहा कि ये छापे भारतीय जनता पार्टी की ‘छोटी सोच’ को दिखाते हैं. आयकर विभाग ने बिश्नोई के निर्वाचन क्षेत्र आदमपुर, गुड़गांव, दिल्ली और हिसार में उनकी संपत्तियों पर एक साथ छापेमारी की थी.

बता दें कि कुलदीप बिश्नोई से संबंधित कर चोरी के मामले से जुड़ी जांच के सिलसिले में दस्तावेजों और साक्ष्यों की तलाश के लिये छापेमारी कर रही आयकर विभाग की टीम शुक्रवार को दिल्ली लौट गई.

Related Post:  जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में संदिग्ध धमाका, दो लोग घायल
Input your search keywords and press Enter.