fbpx
Now Reading:
रॉबर्ट वाड्रा इलाज कराने अमेरिका और हॉलैंड जा सकते हैं लेकिन लंदन जाने की नहीं मिली इजाज़त
Full Article 2 minutes read

रॉबर्ट वाड्रा इलाज कराने अमेरिका और हॉलैंड जा सकते हैं लेकिन लंदन जाने की नहीं मिली इजाज़त

Robert Vadra

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के पति रॉबर्ट वाड्रा के इलाज कराने के लिए विदेश जाने की इजाजत मिल गई है। दिल्ली की एक अदालत ने इस मामले की सुनवाई करते हुए उनके विदेश जाने पर लगी रोक हटा ली। कोर्ट के आदेश के मुताबिक वाड्रा को लंदन जाने की इजाज नहीं दी गई है लेकिन वह अमेरिका और हॉलैंड जाने की इजाजत दे दी गई है। वाड्रा ने 29 मई को इलाज कराने के लिए कोर्ट से लंदन जाने की अनुमति मांगी थी।

वाड्रा बड़ी आंत में है ट्यूमर

अपनी बीमारी को लेकर रॉबर्ट वाड्रा ने कोर्ट को बताया है कि उनकी बड़ी आंत में ट्यूमर है जिसके इलाज के लिए उन्हें विदेश जाना है। उनकी इस बीमारी को लेकर रॉबर्ट वाड्रा के वकील ने भी कोर्ट में उनकी मेडिकल रिपोर्ट सौंपी है जिसमें बताया गया कि उनकी बड़ी आंत में एक छोटा ट्यूमर है जिसके इलाज के लिए वो ब्रिटेन और लंदन में से किसी जगह पर जाना चाहते हैं।

गौरतलब है कि दिल्ली की एक अदालत में सुनवाई के दौरान प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने उनकी अर्जी का विरोध करते हुए कहा था कि वो विदेश में जमा कालेधन को ठिकाने लगाने के लिए बहाने बना रहे हैं। उन्हें विदेश जाने की मंजूरी नहीं मिलनी चाहिए।

वाड्रा करते है ED का सहयोग

वरिष्ठ वकील केटीएस तुलसी ने कहा कि रॉबर्ट वाड्रा मनी लॉन्ड्रिंग मामले की जांच में हमेशा सहयोग करते रहे हैं। वो लंदन में अपनी मां का इलाज करा रहे थे। उसी दौरान उन्हें ईडी की कार्रवाई के बारे में पता चला। वो बिना किसी वारंट या समन के भारत वापस आए और ईडी के सामने पेश हुए। ऐसे में ईडी को उनके भाग जाने के बारे में नहीं सोचना चाहिए।

Input your search keywords and press Enter.