fbpx
Now Reading:
LIVE: हाईवोल्टेज सियासी ड्रामेबाजी के बाद चिदंबरम की गिरफ्तारी, आज कोर्ट में पेश करेगी CBI
Full Article 3 minutes read

LIVE: हाईवोल्टेज सियासी ड्रामेबाजी के बाद चिदंबरम की गिरफ्तारी, आज कोर्ट में पेश करेगी CBI

पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम को आईएनएक्स मीडिया से संबंधित मामले में सीबीआई ने गिरफ्तार कर लिया है. आज उन्हें CBI कोर्ट में पेश किया जाएगा. चिदंबरम के लिए आज का दिन अहम है, क्योंकि आज उन्हें को कोर्ट में पेश किया जाएगा. सूत्रों के मुताबिक सीबीआई उन्हें दोपहर 2 बजे राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश करेगी. सीबीआई बड़े-बड़े वकीलों की मदद लेगी, क्योंकि चिदंबरम की तरफ से भी बड़े वकीलों की बड़ी टीम है.
दोबारा दायर की जाएगी जमानत याचिका
पी. चिदंबरम को लेकर सलमान खुर्शीद ने कहा है कि उनपर किसी तरह का मामला नहीं बनता है, ये जो भी हो रहा है वो राजनीति से प्रेरित है. आज फिर पी. चिदंबरम की ओर से अदालत में जमानत याचिका दायर की जाएगी.
दिलचस्प बात यह है कि मनमोहन सरकार में गृह मंत्री भी रह चुके चिदंबरम कभी इसी हैसियत से 30 अप्रैल 2011 को सीबीआई की बिल्डिंग के उदघाटन में मनमोहन सिंह के साथ गए थे. लेकिन आज वह उसी बिल्डिंग के लॉक अप नंबर 3 में वक्त काट रहे हैं. बताया जा रहा है कि आईनेक्स मामले में सीबीआई ने चिदंबरम से घूसकांड के पैसे कहां से आए? कार्ति-इंद्राणी एक दूसरे से कैसे मिले? जैसे करीब एक दर्जन सवाल पूछे हैं.
चिदंबरम ने कल सीबीआई अधिकारी के कमरे में अपनी रात गुजारी. पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम की गिरफ्तारी को लेकर उनके बेटे कार्ति चिदंबरम ने कहा है कि उन्हें सिर्फ इसलिए गिरफ्तार किया गया है ताकि आर्टिकल 370 जैसे मुद्दे से ध्यान भटकाया जा सके. वहीं कांग्रेस पार्टी भी मोदी सरकार पर लगातार हमलावर है और बदले की राजनीति का आरोप लगाया जा रहा है.
इस बीच आज सुबह कांग्रेस पार्टी प्रेस कॉन्फ्रेंस करेगी और इस मुद्दे पर अपना रुख साफ कर सकती है. पी चिदंबरम को आज सीबीआई रौस अवेन्यू कोर्ट में पेश किया जा सकता है. वहीं खबर आई कि कांग्रेस मुख्यालय में पार्टी की प्रेस कॉन्फ्रेंस होगी, जिसमें बड़े नेता शामिल होंगे.

Related Post:  उन्नाव रेप पीड़िता के हादसे के तुरंत बाद का पहला वीडियो, उठा रहा है कई सवाल

चिदंबरम की गिरफ्तारी पर सलमान खुर्शीद ने कहा है, ‘ दुखद है कि ऐसा हुआ, इसमें कानून के प्रति जवाबदेही वाली कोई बात नहीं थी. मामला शुक्रवार के लिए लिस्टेड है, सुप्रीम कोर्ट क्या करना चाहता है, यह देखने तक इंतजार करना चाहिए था.”

कैसे हुई गिरफ्तारी?
एजेंसी के अधिकारी पूर्व वित्त मंत्री को उनके आवास से सीबीआई मुख्यालय ले गये. इससे पहले चिदंबरम कांग्रेस मुख्यालय में मीडिया को संबोधित करने के बाद अपने आवास पर पहुंचे थे. सीबीआई के अधिकारियों की टीम दिल्ली पुलिस के अधिकारियों के साथ जोर बाग स्थित चिदंबरम के आवास पर पहुंची. कुछ देर मुख्य दरवाजा खटखटाने के बाद अधिकारियों ने परिसर की दीवार फांदकर घर में प्रवेश किया। एजेंसी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, ”पी चिदंबरम को आईएनएक्स मीडिया मामले के सिलसिले में गिरफ्तार कर लिया गया है.
Input your search keywords and press Enter.