fbpx
Now Reading:
अमित शाह के रोड शो में हुआ बवाल, बीजेपी और टीएमसी में हुई भिडंत, पुलिस ने किया लाठीचार्ज
Full Article 2 minutes read

अमित शाह के रोड शो में हुआ बवाल, बीजेपी और टीएमसी में हुई भिडंत, पुलिस ने किया लाठीचार्ज

कोलकाता में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के रोड शो के दौरान जमकर हंगामा हुआ. इस दौरान हुई पत्थरबाजी में बीजेपी के कई कार्यकर्ता घायल हो गए. इसके अलावा कई जगहों पर पुलिस और बीजेपी समर्थकों में झड़प भी हुई, जिसके चलते हालात पर काबू पाने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा.

बताया जा रहा है कि बीजेपी अध्यक्ष का रोड शो जब कलकत्ता यूनिवर्सिटी के बाहर से गुजरा तो बीजेपी और लेफ्ट पार्टियों के छात्र संगठनों के कार्यकर्ताओं के बीच हाथापाई शुरू हो गई. इस दौरान कई जगहों पर आगजनी भी की गई है, जिसके बाद पुलिस की टीमें आग बुझाने में लग गईं. रोडशो के दौरान बिगड़ी स्थिति के चलते विद्यासागर कॉलेज में बनी ईश्वर चंद्र विद्यासागर की मूर्ति भी तोड़ दी गई. मिली जानकारी के मुताबिक रोडशो के दौरान ही एक कॉलेज के हॉस्टल से अमित शाह के काफिले पर पथराव किया गया, जिसके बाद बीजेपी कार्यकर्ताओं ने उस बिल्डिंग का घेराव कर दिया और जवाबी हमला भी कर दिया और कॉलेज के बाहर आगजनी भी की.

बीजेपी ने इस घटना के लिए टीएमसी को जिम्मेदार बताया है.पश्चिम बंगाल बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा कि बंगाल में ममता को अपनी हार दिखाई दे रही है. जिसके चलते टीएमसी हिंसा का सहारा ले रही हैं. हालांकि बीजेपी बीजेपी का कहना है कि ममता की साजिश को पूरा नहीं होने देंगे. ममता कुछ भी कर लें, बंगाल नहीं जीत पाएंगी.

वहीं इस मामले पर बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि हार के डर से ममता ने हिंसा की करवाई. ममता को हिंसा की कीमत चुकानी पड़ेगी. रोड शो में ममता ने शांति को भंग किया. बिना साजिश के हमला नहीं हो सकता. ममता हार के डर से हताश हो गई हैं. पश्चिम बंगाल में चुनाव आयोग ने आंख-कान बंद कर लिए हैं. चुनाव आयोग मूक दर्शक बना हुआ है, हिस्ट्री शीटर खुले घूम रहे हैं.

आपको बता दें कि बीजेपी अध्यक्ष के काफिले के आगे राज्य और देश के विभिन्न हिस्सों की संस्कृतियों को प्रदर्शित करती झांकी चल रही थी. बीजेपी के झंडे लहराते हुए पार्टी के समर्थक ‘जय श्री राम’, ‘नरेंद्र मोदी जिंदाबाद’ और ‘अमित शाह जिंदाबाद’ के नारे लगाते नज़र आये.

Input your search keywords and press Enter.