fbpx
Now Reading:
एक गलत वोट आपके बच्चों को बना सकता है चायवाला, पकौड़े वाला या फिर चौकीदार- नवजोत सिंह सिद्धू
Full Article 2 minutes read

एक गलत वोट आपके बच्चों को बना सकता है चायवाला, पकौड़े वाला या फिर चौकीदार- नवजोत सिंह सिद्धू

बीजेपी  का साथ छोड़कर कांग्रेस में शामिल होने वाले नवजोत सिंह सिद्धू चुनावी रंग में रंगे नज़र आ रहे हैं. चुनावी सरगर्मीं के बीच उन्होंने पीएम मोदी पर तंज कसा है. 

नवजोत सिंह सिद्धू ने एक ट्वीट करते हुए कहा है कि ‘एक गलत वोट आपके बच्चों को चायवाला, पकौड़े वाला या चौकीदार बना सकता है’ वैसे यह कोई पहला मौका नहीं है जब सिद्धू ने बीजेपी और पीएम नरेन्द्र मोदी इस तरह हल्ला बोला है. बीते दिनों रायबरेली में सोनिया गांधी के चुनाव प्रचार में पहुंचे सिद्धू ने कहा कहा था कि अगर राहुल गांधी अमेठी से चुनाव हार जाते हैं तो वह राजनीति छोड़ देंगे. इसके साथ ही उन्होंने राष्ट्रवाद के मुद्दे पर बीजेपी को जमकर खरी खोटी भी सुनाई थी. 

आपको बता दें कि बीते 16 अप्रैल को कटिहार में पूर्व केंद्रीय मंत्री तारिक अनवर के चुनाव प्रचार में पहुंचे सिद्धू ने एक विवादित बयान दिया था.  कटिहार में जनसभा को संबोधित करते हुए सिद्धू ने कहा था कि ‘मुस्लिम भाइयों, ओवैसी जैसे लोग आपके वोटों को बांटकर जीतना चाहते हैं.आप यहां आबादी 64 प्रतिशत है, ऐसे में आप लोग यदि एकजुट होकर मतदान करते हैं तो मोदी सरकार हार जाएगी.  सिद्धू के इस बयान से राजनीतिक गलियारों में हंगामा मच गया था.चुनाव आयोग ने सिद्धू के इस बयान को गंभीरता से लेते हुए धार्मिक आधार पर वोट मांगने के चलते उन पर 72 घंटे का प्रतिबंध लगाया था. 

वैसे नवजोत सिंह सिद्धू कोई इकलौते नेता नहीं हैं जिन पर  चुनाव आयोग की तरफ से कार्यवाही की गई है. गैर जिम्मेदाराना बयानबाजी के चलते चुनाव आयोग सिद्धू के अलावा उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, बसपा प्रमुख मायावती, केन्द्रीय मंत्री मेनका गांधी और सपा नेता आजम खान पर बैन लगा चुका है.

Input your search keywords and press Enter.