fbpx
Now Reading:
विधायक अदिति सिंह की बगावत पर इस्तीफे मांग, पार्टी ने भेजा कारण बताओ नोटिस
Full Article 2 minutes read

विधायक अदिति सिंह की बगावत पर इस्तीफे मांग, पार्टी ने भेजा कारण बताओ नोटिस

रायबरेली: महात्मा गांधी की 150वीं जयंती पर 2 अक्टूबर को उत्तर प्रदेश विधानसभा में आयोजित विशेष सत्र के कांग्रेस के बहिष्कार के बावजूद शामिल होने वाली विधायक अदिति सिंह को पार्टी ने कारण बताओ नोटिस जारी किया है. जवाब देने के लिए अदिति सिंह को 2 दिन का समय दिया गया है.

कांग्रेस के कार्यकर्ता रायबरेली में अपनी ही विधायक अदिति सिंह के खिलाफ सड़क पर उतर आए हैं. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के मना करने के बाद भी विधानसभा के विशेष सत्र में भाग लेने वाली कांग्रेस विधायक अदिति सिंह के खिलाफ कार्यकर्ताओं ने शुक्रवार को जिले में विरोध प्रदर्शन किया और उनके इस्तीफे की मांग की.

इस बीच कांग्रेस विधानमंडल के नेता अजय कुमार ‘लल्लू’ ने अदिति सिंह को नोटिस जारी करते हुए पार्टी की ओर से मना किए जाने के बावजूद विशेष सत्र में शामिल होने को लेकर जवाब मांगा है.दरअसल, अदिति सिंह ने पार्टी लाइन से बाहर जाकर विधानसभा में भाषण दिया था. अदिति ने सदन में उस समय भाषण दिया जब योगी सरकार के खिलाफ पूरे विपक्ष ने सदन का बहिष्कार करने का ऐलान किया था.

इससे पहले अदिति सिंह ने अनुच्छेद 370 हटाने के मोदी सरकार के फैसले का समर्थन किया था. हालांकि कांग्रेस विधानमंडल दल के नेता अजय कुमार लल्लू ने गांधी जयंती से पहले ऐलान किया था कि पार्टी के विधायक सदन का बहिष्कार करेंगे.

इस बीच सरकार ने कांग्रेस विधायक अदिति सिंह को वाई प्लस श्रेणी की सुरक्षा प्रदान कर दी . बीते दिनों रायबरेली में जिला पंचायत अध्यक्ष के खिलाफ प्रस्ताव पेश होने को लेकर रायबरेली टोल प्लाजा पर अदिति सिंह पर हमला हुआ था. इसके बाद उन्होंने योगी सरकार से सुरक्षा की मांग की थी.

Input your search keywords and press Enter.