fbpx
Now Reading:
धोनी के लिए बेहद ही खास होने वाला है स्वतंत्रता दिवस, लेह में फहरा सकते हैं तिरंगा
Full Article 2 minutes read

धोनी के लिए बेहद ही खास होने वाला है स्वतंत्रता दिवस, लेह में फहरा सकते हैं तिरंगा

सेना के लिए ड्यूटी कर रहे पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को लेकर बड़ी खबर आई है. महेंद्र सिंह धोनी स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर लद्दाख के लेह में तिरंगा फहरा सकते हैं. भारतीय सेना में लेफ्टिनेंट कर्नल की उपाधि पा चुके धोनी इस समय टेरिटोरियल आर्मी के साथ जम्मू कश्मीर में हैं.

धोनी ने टेरिटोरियल आर्मी में काम करने के लिए क्रिकेट से दो महीने का आराम ले रखा है. उन्होंने 30 जुलाई को ड्यूटी संभाली थी और वे 15 अगस्त तक अपनी बटालियन के साथ लेह में रहेंगे. सेना के एक अधिकरी ने कहा, ” धोनी भारतीय सेना के ब्रांड एंबेसडर हैं. वह अपनी यूनिट के सदस्यों को प्रेरित करने में लगे हुए हैं और अक्सर सैनिकों के साथ फुटबॉल और वॉलीबॉल खेल रहे हैं. वह कोर के साथ अभ्यास भी कर रहे हैं. वह 15 अगस्त तक घाटी में तब तक रहेंगे.”

हालांकि अधिकारी ने यह नहीं बताया कि धोनी 15 अगस्त को किस स्थान पर तिरंगा फहराएंगे. इससे पहले धोनी ने सेना के लिए ड्यूटी करने की वजह से ही खुद को वेस्टइंडीज दौरे से अलग कर लिया था. टीम इंडिया इस वक्त वेस्टइंडीज में हैं, लेकिन धोनी ने खुद को चयन के लिए उपलब्ध नहीं बताया था.

वर्ल्ड कप में किया निराश

धोनी वर्ल्ड कप के दौरान अपनी धीमी बल्लेबाजी से निशाने पर आ गए थे. धोनी ने वर्ल्ड कप के दौरान रन तो बनाए लेकिन जब टीम को मैच जीतने के लिए तेजी से रन बनाने की जरूरत थी उस वक्त धोनी चूक गए. वर्ल्ड कप के बाद धोनी के संन्यास को लेकर भी कई तरह की खबरें सामने आईं. हालांकि दिग्गज खिलाड़ी ने इन खबरों के बारे में अब तक कुछ नहीं कहा है.

Input your search keywords and press Enter.