fbpx
Now Reading:
सीआरपीएफ जवान ने एक मंडप में की दो लड़कियों से शादी, वजह है दिलचस्प

सीआरपीएफ जवान ने एक मंडप में की दो लड़कियों से शादी, वजह है दिलचस्प

CRPF man Wedding Chhattisgarh

छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले में एक अजीबो गरीब मामला सामने आया है. जहां एक दूल्हे ने दो दुल्हनों के साथ एक ही मंडप में शादी कर ली. लेकिन हैरत की बात ये है कि उसमें से एक उसकी पहली पत्नी है. यह अनोखी शादी इलाक़े में चर्चा का विषय बनी हुई है

मिली जानकारी में मुताबिक दूल्हा बने सीआरपीएफ के जवान अनिल की गांव में ही चार साल पहले शादी हुई थी. हालाकिं इसके बावजूद अनिल को गांव की आंगनबाड़ी कार्यकर्ता से प्रेम हो गया.  इस दौरान वह वाराणसी में पोस्टिंग के दौरान छुट्टियों में गांव आया करते थे. इसी बीच  अनिल को गांव की आंगनबाड़ी कार्यकर्ता से भी प्रेम हो गया. इस प्रेम प्रसंग की खबर जब घरवालों को हुई तो परिवार और समाज के लोगों के आपस में बैठक की. इस बैठक में अनिल की पत्नी ने पति के प्रेम प्रसंग को लेकर कोई ऐतराज नहीं जताया. जिसके बाद अनिल और उसकी प्रेमिका की शादी का रास्ता साफ हो गया. लेकिनअनिल ने पहली पत्नी को नहीं छोड़ा और उन्होंने दोनों के साथ एक ही मंडप में शादी कर ली.

Related Post:  छत्तीसगढ़ के बीजापुर में CRPF और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, एक जवान शहीद

पूरे रीतिरिवाज और धूमधाम से हुई इस शादी में गांव वालों के साथ ही अनिल के सभी रिश्तेदार भी शरीक हुए. इस दौरान अनिल की पहली पत्नी और उसकी प्रेमिका को दुल्हन बनाकर एक ही मंडप में बैठाया गया. गौरतलब है कि अपने परिवार की इकलौती संतान अनिल को पहली पत्नी से कोई संतान नहीं है.  जिसके चलते उन्होंने दूसरी शादी की और परिवार वालों ने उनका साथ दिया. लेकिन हिंदू मैरिज ऐक्ट के तहत पहली पत्नी के रहते  हुए  दूसरी शादी करना गैरकानूनी माना जाता है.  कानूनन दूसरी शादी करने से पहले पहली पत्नी को तलाक देना जरुरी है.

Related Post:  अब गोली के साथ बोली से भी कसेंगे नक्सलवाद पर नकेल,दंतेवाड़ा के जवान सीख रहे हैं गोंडी बोली
Input your search keywords and press Enter.