fbpx
Now Reading:
मुस्लिम डिलीवरी ब्वॉय से खाना लेने से ग्राहक ने किया इनकार, तो जोमैटो ने ऐसे सिखाया सबक
Full Article 4 minutes read

मुस्लिम डिलीवरी ब्वॉय से खाना लेने से ग्राहक ने किया इनकार, तो जोमैटो ने ऐसे सिखाया सबक

Zomato
ऑनलाइन फूड  डिलीवरी एप  जोमैटो ने डिलीवरी बॉय का धर्म जानने के बाद ऑर्डर कैंसिल करने वाले  शख्स को करारा जवाब दिया है. दरअसल जोमेटो पर अमित शुक्ल नाम के एक शख्स ने खाना ऑर्डर किया था. लेकिन मैसेज के जरिए जब उन्हें पता चला कि एक मुस्लिम डिलीवरी ब्वॉय उनका खाना लेकर आ रहा है तो उन्होंने सावन महीने का हवाला देते हुए जोमेटो से डिलीवरी ब्वॉय बदलने को कहा लेकिन जोमेटो ने इससे इनकार कर दिया.  इसके बाद अमित शुक्ल ने ऑर्डर कैंसल कर दिया और जोमेटो से रिफंड देने की मांग की.लेकिन जोमेटो ने अमित शुक्ल को जो जवाब दिया उसकी सोशल मीडिया पर कड़ी आलोचना हो रही है.
दूसरी तरफ ऑर्डर कैंसिल करने वाले अमित शुक्ल  ने ट्वीट करते हुए  लिखा, ”अभी जोमैटो पर एक ऑर्डर कैंसिल किया. उन्होंने एक गैर हिंदू राइडर (डिलीवरी ब्वॉय) को खाने की डिलीवरी के लिए भेजा. इस पर उन्होंने राइडर बदलने से मना कर दिया और ऑर्डर कैंसिल करने और रिफंड के लिए मना कर दिया.”

तो वहीं अमित शुक्ला के इस ट्वीट के जवाब में जोमैटो ने लिखा, ”खाने को कोई धर्म नहीं है. खाना खुद एक धर्म है.’

जोमैटो की ओर से इस रिप्लाइ के बाद कंपनी के मालिक दीपांकर गोएल ने भी इस मुद्दे पर ट्वीट किया. उन्होंने कहा कि ऐसे अगर बिजनेस का नुकसान होता है तो कोई फर्क नहीं पड़ेता. दीपांकर गोएल ने लिखा, ”हम भारत के विचारों और हमारे ग्राहकों-पार्टनरों की विविधता पर गर्व करते हैं. हमारे इन मूल्यों की वजह से अगर बिजनेस को किसी तरह का नुकसान होता है तो हमें इसके लिए दुख नहीं होगा.”

अमित शुक्ल की  सोशल मीडिया पर  यूजर्स  कड़ी आलोचना कर रहे हैं. अमित शुक्ल को लेकर लोनली 2 नाम के एक ट्विटर हैंडल से लिखा गया कि आप पहले दर्जे के मूर्ख हैं और आपको बस एक पूंछ की कमी है.

करनवीर सिंह नाम के एक यूजर ने लिखा कि कृपया अपने नाम से पंडित  हटा दें क्योंकि आपके पास सच्चा ब्राह्मण होने के लिए न तो ज्ञान है, न करुणा और न ही विनम्रता। ब्राह्मण शब्द ब्रह्मा से आया है और जिसका मन ब्रह्म के साथ एक हो जाता है वही ब्राह्मण है.

मोना नाम की एक ट्विटर यूजर ने अमित शुक्ल पर निशाना साधते हुए लिखा कि जोमेटो ने बहुत अच्छा काम किया। मैं इस ऐप का इस्तेमाल करती हूं. अब और ज्यादा करूंगी. इनकी यह बीमारी लाइलाज है और किसी को उन्हें बताना चाहिए कि जिस वाहन पर वो चढ़ते हैं वो मुस्लिम ईंधन पर चलता है, उसका फोन ईसाईयों न बनया था। दुनिया अद्भुत लोगों से भरी हुई है.

Related Post:  Viral Video: हिट हुआ Zomato डिलीवरी बॉय का 'गोरी तेरा गांव' गाना, सोशल मीडिया यूजर्स ने की तारीफ
Input your search keywords and press Enter.