fbpx
Now Reading:
दिल्ली कैपिटल्‍स ने दिखाया दम, राजस्थान रॉयल्स पर 6 विकेट से दर्ज की धमाकेदार जीत

दिल्ली कैपिटल्‍स ने दिखाया दम, राजस्थान रॉयल्स पर 6 विकेट से दर्ज की धमाकेदार जीत

delhi Capitals Beat Rajsthan Royals by 6 wickets

दिल्ली कैपिटल्स ने एक रोमांचक मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स पर 6 विकेट से धमाकेदार जीत दर्ज की है.राजस्थान रॉयल्स ने अजिंक्य रहाणे की नाबाद 105 की आतिशी पारी की मदद से 192 रनों का स्कोर खड़ा किया था. जिसे दिल्ली कैपिटल्स ने  19.2 में हासिल कर लिया. दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से रिषभ पंत ने 6 चौके और 4 छक्के की मदद से नाबाद 78 रनों की लाजवाब पारी खेली. तो वहीं शिखर धवन ने 54, पृथ्वी शॉ ने 42, शेरफेन रदरफोर्ड ने 11 और श्रेयस अय्यर ने 4 रन बनाए. जबकि कॉलिन इनग्राम 3 रन बनाकर नाबाद रहे. राजस्थान रॉयल्स की तरफ से श्रेयस गोपाल ने दो जबकि धवल कुलकुर्णी और रियान पराग को एक-एक विकेट मिला.

जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में हुए मुकाबले में जीत के बाद दिल्ली कैपिटल्स 4 अंकों के साथ प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंच गई है. दिल्ली कैपिटल्स की 11 मैचों में यह सातवीं जीत है.वहीं दूसरी तरफ राजस्थान रॉयल्स की यह 10 मैचों में सातवीं हार है. टीम छह अंकों के साथ प्वाइंट्स टेबल में सातवें स्थान पर है.

आज के मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट पर 191 रनों का स्कोर खड़ा किया. राजस्थान रॉयल्स के सलामी बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे ने नाबाद 105 रन बनाये. लेकिन संजू सैमसन ने निराश किया. इसके बाद रहाणे और स्मिथ की जोड़ी ने दूसरे विकेट के लिए 75 गेंदों पर 130 रन की साझेदारी की और टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया. स्मिथ ने 50 रनों की उपयोगी पारी खेली.

स्मिथ के आउट होने के बाद बल्लेबाजी के लिए मैदान पर उतरे बेन स्टोक्स  कुछ खास नहीं कर पाए और महज 8 रन बनाकर चलते बने. जिसके बाद राजस्थान रॉयल्स के खिलाडी एक के बाद एक आउट होते रहे. लेकिन अजिंक्य रहाणे एक छोर पर डटे रहे. बेन स्टोक्स के बाद  मैदान पर आये एश्टन टर्नर अपना खाता भी नहीं खोल पाए थे कि 17वें ओवर ईशंत शर्मा ने उन्हें अपना शिकार बना लिया. इसके बाद इसके बाद स्टुअर्ट बिन्नी ने तेजी से रन बनाने की कोशिश की. लेकिन 19 रनों की पारी खेलने के बाद वे भी चलते बने. बिन्नी ने 19 रनों की अपनी पारी में दो चौके भी जड़े थे. दिल्ली के लिए कगिसो रबाडा ने दो जबकि ईशांत शर्मा, अक्षर पटेल और क्रिस मॉरिस ने एक-एक विकेट झटके.

Input your search keywords and press Enter.