fbpx
Now Reading:
दिल्ली स्पेशल सेल की गिरफ्त में आया जैश का आतंकी अब्दुल मजीद बाबा, 2 लाख रुपये का इनामी था

दिल्ली स्पेशल सेल की गिरफ्त में आया जैश का आतंकी अब्दुल मजीद बाबा, 2 लाख रुपये का इनामी था

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने जैश-ए-मोहम्मद के फरार आतंकी अब्दुल मजीद बाबा को श्रीनगर से गिरफ्तार किया है। जैश का आतंकी अब्दुल मजीद के सिर पर दो लाख रुपए का ईनाम था। दिल्ली पुलिस ने बताया कि जम्मू-कश्मीर के सोपोर जिले के मागरेपोरा गांव के रहने वाले आतंकी अब्दुल के बारे में खुफिया जानकारी मिली थी जिसके आधार पर उसको गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल हुई।

आतंकी अब्दुल मजीद बाबा पहले भी एक मामले गिरफ्तार हुआ था लेकिन ज़मानत मिलने के बाद फरार हो गया था। जिसके बाद दिल्ली हाईकोर्ट ने उसके खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया था। दिल्ली पुलिस ने भी उसकी गिरफ्तारी के लिए दो लाख का इनाम रखा था। लेकिन इस बीच स्पेशल सेल के एक यूनिट को उसके श्रीनगर में होने की जानकारी मिली। पुलिस ने उसे उसके ठिकाने से ही धार दबोचा। स्पेशल उसे आज श्रीनगर सीजेएम के सामने पेश कर दिल्ली लाएगी।

Related Post:  कश्मीर में आतंकी जंग हार गए हैं, इसलिए हमले कर रहे हैं- राज्यपाल मलिक

दिल्ली पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी की मानें तो ये उनके लिए एक बड़ी कामयाबी है। दरअसल 2007 में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल और आतंकियों के बीच शूटआउट हुआ था, उसी उसका नाम सामने आया था जिसके बाद से यह फरार था।शूटआउट डीडीयू मार्ग में स्पेशल सेल और आतंकियों के बीच हुआ था। उसी शूटआउट के बाद एक पाकिस्तानी जबकि 3 कश्मीरी आतंकी पकड़े गए थे। 2007 में लोअर कोर्ट ने सभी को बरी कर दिया था, लेकिन 2015 में हाइकोर्ट ने उम्रकैद की सज़ा सुना दी थी।

Related Post:  पति की आत्मा ने पत्नी को प्रेमी से मिलाया, 11 साल पहले पति की हुई थी मौत
Input your search keywords and press Enter.