fbpx
Now Reading:
मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की मीटिंग में नहीं पहुंचे अजित पवार, BJP का साथ छोड़ने की अटकलें तेज
Full Article 2 minutes read

मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की मीटिंग में नहीं पहुंचे अजित पवार, BJP का साथ छोड़ने की अटकलें तेज

ajit pawar

महाराष्ट्र में तेजी से बदल रहे राजनीतिक घटनाक्रम के बीच आशंका जताई जा रही है कि उपमुख्यमंत्री अजित पवार एनसीपी का रुख कर सकते हैं.  दरअसल, मुख्यमंत्री  फडणवीस ने 25 नवंबर की  शाम सूखा, बाढ़ और आपदा प्रबंधन को लेकर एक अहम बैठक बुलाई थी. लेकिन  उस दौरान फडणवीस के बगल वाली कुर्सी खाली पड़ी रही, जो डिप्टी सीएम के लिए रिजर्व थी.ऐसे में अटकलें लगने लगी हैं कि क्या अजित पवार एक बार फिर अपना रुख बदल सकते हैं.

गौरतलब है कि सोमवार शाम हुई मीटिंग में महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फडणवीस ने बेमौसम बारिश से प्रभावित हुए किसानों के लिए 5,380 करोड़ रुपए आवंटित करने का फैसला किया. सीएम ने यह राशि महाराष्ट्र आपदा राहत कोष से जारी की. इस संबंध में उन्होंने सीएम महाराष्ट्र के ट्विटर हैंडल से जानकारी भी दी. ट्वीट में लिखा गया है कि वर्ल्ड बैंक के साथ मीटिंग में बाढ़ वाले इलाकों के पानी को सूखा प्रभावित क्षेत्रों में पहुंचाने की योजना पर बात हुई.

महाराष्ट्र सीएमओ के मुताबिक, इस योजना में वर्ल्ड बैंक कुल 3,500 करोड़ रुपए खर्च करेगा। इसमें से 350 करोड़ रुपए तकनीकी सहायता में इस्तेमाल किए जाएंगे। वहीं, बाकी रकम महाराष्ट्र सरकार को खर्च करने होगी.

वहीं  दूसरी तरफ महाराष्ट्र में सरकार गठन के खिलाफ एनसीपी, कांग्रेस और शिवसेना की याचिकाओं पर सुप्रीम कोर्ट ने अहम फैसला सुनाया है. सुप्रीम कोर्ट ने अपने आदेश में कहा कि फडणवीस सरकार को बुधवार को फ्लोर टेस्ट देना होगा. यह फ्लोर टेस्ट बुधवार शाम 5 बजे से पहले होगा. साथ ही फ्लोर टेस्ट का लाइव टेलिकास्ट भी होगा.

Input your search keywords and press Enter.