fbpx
Now Reading:
सियाचिन में पोस्टिंग चाहते हैं धोनी, रिटायरमेंट के बाद करेंगे ये काम

सियाचिन में पोस्टिंग चाहते हैं धोनी, रिटायरमेंट के बाद करेंगे ये काम

Dhoni Territorial Army Retirement

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के रिटायरमेंट को लेकर तमाम तरह की अटकलें लगाई जा रही हैं. हालाकिं कि अभी तक उनके अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से सन्यास लेने की आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है. लेकिन सूत्रों के हवाले से कहा जा रहा है कि रिटायरमेंट के बाद महेंद्र सिंह धोनी एक सैनिक के तौर पर देश सेवा करना चाहते हैं. उनकी इच्छा है कि उन्हें सियाचिन में पोस्टिंग दी जाए.

दरअसल विश्वकप में धीमी बल्लेबाजी करने को लेकर आलोचनाओं का सामना कर रहे धोनी को लेकर कहा जा रहा है कि वे जल्द ही क्रिकेट को अलविदा कह सकते हैं. ऐसे में अगर धोनी के एक करीबी दोस्त की माने तो रिटायर्मेंट के बाद धोनी  देश की सेवा करना चाहते हैं. उनके दोस्त का कहना है कि वे चाहते हैं कि कुछ महीनों के लिए उन्हें सियाचिन में पोस्टिंग दी जाए. इसके  लिए वे जल्द से सैन्य अधिकारीयों से संपर्क कर अपनी इच्छा जाहिर कर सकते हैं.

Related Post:  शेहला रशीद के दावे को सेना ने बताया गलत, कश्मीर में माहौल बिगाड़ने का आरोप

एमएस धोनी को टेरिटोरियल आर्मी में लेफ्टिनेंट कर्नल की मानद रैंक मिली हुई है. इसके साथ ही वे ट्रेंड  पैराट्रूपर भी हैं. कई मौकों पर वे सेना के प्रति अपना सम्मान और प्यार  प्रदर्शित कर चुके है. विश्वकप के दौरान एक मैच में उन्होंने बलिदान बैज लगे ग्लब्स भी पहने थे. वहीं जब भारतीय क्रिकेट में उनके योगदान के लिए  पद्मभूषण  से सम्मानित किया गया था तो भी वे आर्मी यूनिफार्म में ही नजर आये थे.

आपको बतादें कि महेंद्र सिहं धोनी ने इस विश्व कप में 8 मैचों में 273 रन बनाए हैं. कई मैचों में  धीमी बल्लेबाजी  की वजह से उनकी काफी आलोचना भी की गई. ऐसे में जहां कुछ लोग उन्हें सन्यास लेने की सलाह देते नज़र आ रहे हैं तो वहीं लाखों की तादात में क्रिकेट फैन्स और पूर्व खिलाड़ियों को लगता हैं कि उनमे अभी काफी क्रिकेट बचा हुआ है और वे अभी भी बेहतरीन प्रदर्शन करने का माद्दा रखते हैं.

Related Post:  J-K के त्राल में CRPF कैंप पर आतंकी हमला, फेंका गया ग्रेनेड, गोलीबारी जारी
Input your search keywords and press Enter.