fbpx
Now Reading:
धोनी का रन आउट होना महत्वपूर्ण मोड़ रहा, चैंपियन की तरह खेली चेन्नई- सचिन तेंदुलकर

धोनी का रन आउट होना महत्वपूर्ण मोड़ रहा, चैंपियन की तरह खेली चेन्नई- सचिन तेंदुलकर

हैदराबाद, 12 मई (भाषा) सचिन तेंदुलकर को लगता है कि महेंद्र सिंह धोनी का रन आउट होना महत्वपूर्ण रहा जबकि माहेला जयवर्धन का मानना है कि कप्तान रोहित शर्मा की शानदार कप्तानी से मुंबई इंडियन्स चैंपियन बनी। मुंबई इंडियन्स ने आईपीएल फाइनल में चेन्नई सुपरकिंग्स को एक रन से हराया।

मुंबई के आइकन खिलाड़ी तेंदुलकर ने मैच के बाद कहा, ‘‘धोनी का रन आउट होना महत्वपूर्ण रहा। लेकिन इसके अलावा बुमराह ने जो महत्वपूर्ण ओवर किये तथा आखिरी ओवर में मलिंगा ने खेल का शानदार अंत किया। ’’

टीम के मुख्य कोच जयवर्धने ने कहा, ‘‘जब धोनी आउट हुआ तो लगा कि मैच हमारे हाथ में आ गया लेकिन तब शेन वाटसन ने हिटिंग शुरू कर दी। रोहित ने कुछ शानदार फैसले किये तथा डेथ ओवरों के लिये अनुभवी गेंदबाजों को रखा। ’’

आईपीएल सीजन 12 का खिताब रविवार को हैदराबाद में मुंबई इंडियंस ने अपने नाम कर लिया। रोमांचक मुकाबले में धोनी की टीम को रोहित की सेना के हाथों एक विकेट से हार मिली। इस जीत के साथ ही मुंबई की टीम ने सबसे ज्यादा बार आईपीएल जीतने का रिकॉर्ड अपने नाम किया। इससे पहले चेन्नई और मुंबई दोनों टीमों के नाम तीन-तीन बार यह कारनामा करने का रिकॉर्ड दर्ज था। लेकिन इस बार की जीत के साथ ही मुंबई की टीम ने चौथी बार यह आईपीएल का खिताब अपने नाम किया। मुंबई के लिए यह जीत इतनी आसान नहीं रही। आखिरी ओवर तक चले इस हाई वोल्टेज वाले मैच में लगा कि चेन्नई के हाथ में बाजी चली गई है लेकिन एक गेंद के बाद मैच का सारा रुख पलट गया। यहां जानिए मैच की दूसरी पारी के अंतिम ओवर में कब क्या-क्या हुआ।

मुंबई इंडियंस की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का निर्णय लिया था। पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई ने 20 ओवर में 149 रन बनाए। चेन्नई को 20 ओवर में 150 रन बनाने थे। 20वें ओवर में चेन्‍नई को 9 रन की दरकार थी। कप्तान रोहित शर्मा ने लसिथ मलिंगा को आखिरी ओवर में गेंद पकड़ाई। स्ट्राइक पर शेन वॉटसन थे और नॉन स्ट्राइक पर रविद्र जडेजा।

Input your search keywords and press Enter.