fbpx
Now Reading:
दिग्विजय सिंह ने भोपाल में किया चुनाव कार्यालय का उद्घाटन

दिग्विजय सिंह ने भोपाल में किया चुनाव कार्यालय का उद्घाटन

Digvijay singh

कांग्रेस के दिग्गज नेता और भोपाल लोकसभा सीट से प्रत्याशी दिग्विजय सिंह ने अपने चुनाव कार्यालय का उद्घाटन किया है. दिग्विजय सिंह का यह चुनावी कार्यालय भोपाल मध्य विधानसभा क्षेत्र में बनाया गया है. इस मौके पर दिग्विजय सिंह के साथ पूर्व केन्द्रीय मंत्री सुरेश पचौरी और क्षेत्र के विधायक आरिफ मसूद भी मौजूद रहे.

भोपाल मेंचुनाव कार्यालय के उद्घाटन के दौरान कार्यकर्ताओं और पार्टी के पदाधिकारियों की भारी भीड़ देखने को मिली. जिनमें जिला कांग्रेस अध्यक्ष कैलाश मिश्रा, पूर्व महापौर दीपचंद यादव, सुनील सूद,पूर्व जिलाध्यक्ष जहीर अहमद, गोविंद कौशल,नगर निगम में नेता प्रतिपक्ष मोहम्मद सगीर ,पार्षद रफीक कुरैशी, शमीम नासिर, रईसा मलिक, शावर मंसूरी, मेवलाल कर्नर, पूर्व पार्षद रेहान गोल्डन, संजय साहू, अनवर मीटर, रशीद चांद, अब्दुल मजीद, प्रमुख रहे.

Related Post:  BJP नेता अर्जुन सिंह और समर्थकों कि गुंडागर्दी लाइव, औरतों की पिटाई के बाद बनाई अपनी कहानी

आपको बतादें कि बीजेपी ने दिग्विजय सिंह के मुकाबले में साध्वी प्रज्ञा सिंह को चुनाव मैदान में उतारा है. जिसके चलते अब दिग्विजय सिंह की राह आसन नहीं हैं. भोपाल बीजेपी कला गढ़ माना जाता है. साल 2014 में बीजेपी के आलोक संजर ने इस सीट से जीत दर्ज की थी. साल 2004 और 2009 में कैलाश जोशी यहां से दो बार जीत दर्ज करने में कामयाब रहे थे. तो वहीं 1999 में उमा भारती भोपाल से जीतकर सांसद पहुंची थी. अगर बात कांग्रेस की करें तो कांग्रेस को आखिरी बार भोपाल से 1984 में जीत मिली थी. जिसके बाद 1989 में पहली बार यहां से जीत हासिल करने वाले सुशील चंद्र शर्मा 1991, 1996 और 1998 में लगातार जीतने में कामयाब रहे.

Related Post:  चुनाव आयोग में सामने आया मतभेद, मोदी शाह को क्लीन चिट पर आयुक्त लवासा और CEC आमने-सामने
Input your search keywords and press Enter.