fbpx
Now Reading:
पश्चिम बंगाल में चुनाव आयोग हुआ सख्त, भाटापारा में धारा 144 लागू

पश्चिम बंगाल में चुनाव आयोग हुआ सख्त, भाटापारा में धारा 144 लागू

west bengal section 144,

लोकसभा चुनाव संपन्न होने के बाद पश्चिम बंगाल के बारासात और भाटापाड़ा में चुनाव आयोग ने एतिहादन धारा 144 लागू कर दी है. जिसके बाद से इलाक़े में केन्द्रीय सुरक्षा बलों को तैनाती बढ़ा दी गई है. बीते रविवार लोकसभा चुनाव के सातवें और अंतिम चरण के दौरान राज्य में कई जगहों पर हिंसा भड़क उठी थी.

गौरतलब है कि लोकसभा चुनावों के साथ ही पश्चिम बंगाल के  भाटापारा में विधानसभा के लिए उपचुनाव कराये गए थे. इस दौरान तृणमूल कांग्रेस के उम्मीदवार मदन मित्रा का एक वीडियो भी सामने आया था  जिसमें वे एक केंद्रीय बल के एक जवान से बहस करते नज़र आ रहे थे. इस सीट पर मदन मित्रा  का मुकाबला बीजेपी उम्मीदवार पवन सिंह से है . 19 मई को यहां मतदान के दौरान काफी हिंसा देखने को मिली थी. सातवें चरण के मतदान के दिन  बीजेपी नेता अनुपम हाजरा और डायमंड हार्बर सीट पर बीजेपी उम्मीदवार निलंजन रॉय की कार पर टीएमसी समर्थकों ने हमला बोला था.इसके अलावा कई जगहों पर बूथों पर बम फेंकने और हिंसा की भी खबरें आईं थीं.

वहीं  इससे पहले राज्य में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के रोड शो में टीएमसी कार्यकर्ता और बीजेपी कार्यकर्ता आपस में भिड़ गए थे. जिसके बाद  चुनाव आयोग ने सख्त कदम उठाते हुए राज्य के मुख्य सचिव और गृह सचिव की तत्काल प्रभाव से छुट्टी कर दी और एडीजी सीआईडी राजीव कुमार को ट्रांसफर कर केंद्रीय गृह मंत्रालय भेज दिया था

Input your search keywords and press Enter.