fbpx
Now Reading:
स्कूल में निरीक्षण के दौरान शिक्षा अधिकारी ने खाया चिकन, वीडियो वायरल हुआ तो हो गए सस्पेंड
Full Article 2 minutes read

स्कूल में निरीक्षण के दौरान शिक्षा अधिकारी ने खाया चिकन, वीडियो वायरल हुआ तो हो गए सस्पेंड

/education-officer-suspended-for-eating-chicken-curry-during-Mid-Day-Meal

ओडिशा में एक स्कूल में मिड-डे मील की जांच करने गए एक अधिकारी को करी चिकन खाने के चलते सस्पेंड कर दिया गया है.

मामला ओडिशा के सुंदरगढ़ जिले का है. जहां शिक्षा विभाग का एक अधिकारी एक स्‍कूल में मिड-डे मील की जांच करने गया था, लेकिन बच्‍चों के सामने चिकन करी खाने वीडियो वायरल होने के बाद उसे सस्पेंड कर दिया गया. जहां एक तरफ स्कूल के  बच्‍चे दाल-चावल खा रहे थे.तो वहीं इस अधिकारी को चिकन करी परोसी गई थी. निलंबित अधिकारी का नाम बिनय प्रकाश सॉय  बताया जा रहा है.

मिली जानकारी के मुताबिक घटना तिलेइमल प्रोजेक्ट प्राइमरी स्कूल, बोनाई की है. यहां पर बीईओ 3 अक्टूबर को दशहरे की छुट्टियों से पहले मिड-डे मील प्रोजेक्ट के रिव्यू के लिए गए हुए थे.

बताया जा रहा है कि शिक्षा अधिकारी बिनय प्रकाश सॉय का स्कूल के हेडमास्टर तुपी चंदन किसन और स्कूल के दूसरे अध्यापकों ने उनका भव्य स्वागत किया था. जिसके बाद बिनय प्रकाश सॉय ने  मिड डे मील किचन के दौरा किया और बच्चों के साथ बैठकर खाना खाने बैठ गए. एक तरफ जहां  बच्चों को सिर्फ दाल और चावल परोसा गया. तो वहीं जबकि  शिक्षा अधिकारी  और अन्य शिक्षकों को बाहर से लाया गया चिकन करी और सलाद परोसा गया.  जिसका वहां मौजूद किसी शख्स ने वीडियो बना लिया.

हालांकि सॉय ने इन आरोपों से इंकार किया है. उन्होंने कहा है कि उन्हें जो करी खाने को दी गई थी, वह चिकन नहीं था बल्कि एक महिला शिक्षिका के घर से उनके लिए लाया गया खाना था.

वहीं बीते शुक्रवार  जिलाधिकारी की ओर से जारी किए गए आदेश में कहा गया कि सॉय को तुरंत प्रभाव से निलंबित किया गया है. ऐसा उनके ऊपर बाकी अनुशासनिक कार्रवाई के चलते किया गया है. बड़ी गलतियों, कर्तव्यों के ठीक से निर्वहन न करने और सार्वजनिक काम को अंजाम देते हुए गलत व्यवहार के चलते किया गया है.

Input your search keywords and press Enter.