fbpx
Now Reading:
पूजा-पाठ के साथ नमाज भी पढ़ता है ये लड़का, उम्र है महज 12 साल

पूजा-पाठ के साथ नमाज भी पढ़ता है ये लड़का, उम्र है महज 12 साल

पंजाब के फतेहगढ़ के नगला दीना मोहल्ले में रहने वाले सिद्धार्थ ने सद्भावना की अनूठी मिशाल पेश की है. सिद्धार्थ के कमरे में भगवान की मूर्तियों के साथ ही मक्का-मदीना की तस्वीर भी लगी हुईं हैं. पूजा पाठ से दिन की शुरुआत करने वाला सिद्धार्थ तय वक्त पर नमाज भी पढ़ता है. यही वजह है कि महज 12 साल के इस लड़के को आसपास के लोग सिद्धार्थ उर्फ़ मो.दानिश के नाम से भी जानते हैं.

Related Post:  BSP में मायावती का बड़ा बदलाव, भाई को बनाया राष्ट्रीय उपाध्यक्ष तो भतीजे को दी ये सौगात

सिद्धार्थ के पिता वीरेंद्र पेशे से टैक्सी चालक हैं. उन्होंने बताया कि सिद्धार्थ जब तीन महीने का था तो वह काफी बीमार हो गया. इलाज के दौरान उसकी आँखों की रोशनी चली गई. जिसके बाद वे उसे इलाज के लिए दिल्ली ले गए और वहां एक गुरूद्वारे में रहकर उसक इलाज कराने लगे. लेकिन एक दिन जब गुरुद्वारे के सामने की मस्जिद में होने वाली अजान के अल्फाज सिद्धार्थ के कानों में पड़े तो वह नमाज के दौरान की जाने वाली सभी क्रियाएं करने लगा. जिसके देख कर वहां मौजूद सभी लोग हैरान रह गए. कुछ लोगों ने वीरेंद्र को मुस्लिम होने की बात छिपाने के लिए फटकार भी लगाई. लेकिन जब उन्होंने उनके कागजात देखे तो उनके होश उड़ गए.

Related Post:  पाकिस्तानी पीएम इमरान खान के लिए बनाई थी सांप की खाल से पेशावरी चप्‍पलें, वन्‍य जीव विभाग ने की जब्‍त

सिद्धार्थ की मां के मुताबिक इस घटना के बाद वे सिद्धार्थ को लेकर फतेहगढ़ आ गए. जिसके बाद से लेकर अब तक सिद्धार्थ सुबह शाम पूजा करने के साथ ही वक्त-वक्त पर नमाज भी अदा करता है. सिद्धार्थ के परिवार का कहना है कि उसने रमजान के दौरान रोजा रखने की जिद भी की थी. लेकिन उन्होंने किसी तरह उसे मना लिया. क्योंकि रोजा के कुछ नियम होते हैं जिनका पालन करना आसन नहीं है.

Related Post:  संभल: पुलिस वैन पर बदमाशों ने किया हमला, दो सिपाहियों की हत्या तीन कैदी फरार
Input your search keywords and press Enter.