fbpx
Now Reading:
जम्मू कश्मीर शांतिपूर्ण ईद: नमाजियों से गले मिले पुलिसवाले, बांटी मिठाई, सामने आई तस्वीर
Full Article 2 minutes read

जम्मू कश्मीर शांतिपूर्ण ईद: नमाजियों से गले मिले पुलिसवाले, बांटी मिठाई, सामने आई तस्वीर

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर में आज कड़ी सुरक्षा के बीच ईद का त्योहार मनाया जा रहा है. अनुच्छेद 370 के हटने के बाद पूरी घाटी में धारा 144 लागू है और चप्पे-चप्पे पर सुरक्षाबल तैनात हैं. इस बीच कश्मीर के लोगों ने ईद का त्योहार मनाया. सोमवार सुबह श्रीनगर समेत अन्य शहरों में लोग ईद की नमाज़ पढ़ने के लिए मस्जिद में पहुंचे. प्रशासन की तरफ से लोगों को नमाज़ पढ़ने के लिए धारा 144 में कुछ ढील दी गई थी.

श्रीनगर से ईद की जो तस्वीरें सामने आ रही हैं, उसमें स्थानीय लोग पुलिसवालों के साथ ईद मनाते नज़र आ रहे हैं. इस दौरान लोग पुलिसवालों से गले भी मिले. इस दौरान पुलिसवालों ने कई मस्जिदों में मिठाई भी बांटी.

Related Post:  साक्षी महाराज के बिगड़े बोल, कहा 'किसी ने मां का दूध नहीं पिया जो हमारा टिकट काटता'

हालांकि, इस दौरान भारी संख्या में लोगों के एक साथ इकट्ठा होने पर पाबंदी लगाई गई थी और थोड़ी-थोड़ी संख्या में ही लोगों को एकत्रित होने दिया गया.

आपको बता दें कि श्रीनगर समेत अन्य शहरों में ईद को देखते हुए धारा 144 में ढील दी गई थी. इस दौरान बाजार खुले हुए थे और लोग आसानी से बाहर घूम-फिर रहे थे. लेकिन सोमवार सुबह ईद की नमाज़ खत्म होने के बाद एक बार फिर पाबंदी लागू कर दी गई है. यानी एक बार फिर धारा 144 में सख्ती बरती जा रही है.

Related Post:  जम्मू कश्मीर में सेना को बड़ी कामयाबी- सोपोर में तांडव मचाने वाले लश्‍कर के आतंकी आसिफ को सुरक्षाबलों ने मार गिराया

श्रीनगर के डेवलेपमेंट कमिश्नर शाहिद चौधरी ने जानकारी दी है कि घाटी में ईद को लेकर जो ढील दी गई थी वह अब वापस ले ली गई है. सुबह ईद की नमाज़ के लिए लोगों को छूट दी गई थी, जिसके तहत लोगों को बाहर आने के लिए कहा गया था. लेकिन अब फिर से पाबंदियां लगा दी गई हैं.

गौरतलब है कि घाटी में अभी भी मोबाइल फोन, मोबाइल इंटरनेट और टीवी-केबिल पर रोक लगी हुई है. हालांकि, जम्मू में धारा 144 को पूरी तरह से हटा दिया गया है और कुछ क्षेत्रों में फोन की सुविधा चालू की गई है. अभी सिर्फ मोबाइल कॉलिंग की सुविधा ही शुरू की गई है.

Related Post:  पत्नी ने सबंध बनाने से किया इंकार तो पति की हत्या, गुस्से में काटा प्राइवेट पार्ट
Input your search keywords and press Enter.