fbpx
Now Reading:
ENG vs AUS: 18 साल बाद इंग्लैंड की धरती पर एशेज बचाने में कामयाब हुई ऑस्ट्रेलियाई टीम
Full Article 3 minutes read

ENG vs AUS: 18 साल बाद इंग्लैंड की धरती पर एशेज बचाने में कामयाब हुई ऑस्ट्रेलियाई टीम

ENG vs AUS : इंग्लैंड ने एशेज सीरीज के पांचवें और अंतिम टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया को 135 रन से मात दी. सीरीज के 2-2 से ड्रॉ होने से इंग्लैंड की धरती पर 18 साल बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम एशेज सीरीज अपने पास रखने में कामयाब हुई. सीरीज ड्रॉ होने से इंग्लैंड और आस्ट्रेलिया को विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के लिए 56-56 अंक मिले. सीरीज में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले स्टीव स्मिथ और बेन स्टोक्स को मैन ऑफ द सीरीज के खिताब से नवाजा गया.

स्टुअर्ट ब्रॉड और जैक लीच के चार-चार विकेटों की बदौलत इंग्लैंड ने यहां द ओवल मैदान पर खेले गए एशेज सीरीज के पांचवें और अंतिम टेस्ट मैच के चौथे दिन रविवार को आस्ट्रेलिया को 135 रनों से हरा दिया. पांच मैचों की एशेज सीरीज का पहला मैच आस्ट्रेलिया ने 251 रन जीता था जबकि दूसरा मैच ड्रॉ रहा था. इसके बाद तीसरा टेस्ट मैच मेबजान इंग्लैंड ने एक विकेट से जीता था. आस्ट्रेलिया ने फिर चौथा टेस्ट मैच 185 रन से जीतकर सीरीज में 2-1 की बढ़त ले ली थी. लेकिन इंग्लैंड ने पांचवां और अंतिम टेस्ट 135 रनों से जीतकर सीरीज 2-2 से ड्रॉ करा दी.

Related Post:  IND vs WI, LIVE Score : शेनन गेब्रिएल का शिकार बने कप्तान विराट कोहली, महज 9 रन बनाकर लौटे पैवेलियन

चौथे दिन ही बिखरी ऑस्ट्रेलिया की पारी

इंग्लैंड ने पहली पारी में 294 रन बनाए थे जबकि उसने आस्ट्रेलिया को 225 रन पर ऑल आउट करके 69 रनों की बढ़त हासिल कर ली थी. इसके बाद इंग्लैंड ने अपनी दूसरी पारी में 329 रन का स्कोर बनाया और आस्ट्रेलिया के सामने मैच जीतने के लिए 399 रनों का विशाल लक्ष्य रखा.

इसके लक्ष्य के जवाब में आस्ट्रेलियाई टीम 77 ओवर में 263 रन पर ऑल आउट हो गई और उसे 135 रनों से हार का सामना करना पड़ा. आस्ट्रेलिया के लिए मैथ्यू वेड ने 166 गेंदों पर 17 चौकों और एक छक्के की मदद से 117 रनों की पारी खेली. उन्होंने अपने करियर का चौथा और इस सीरीज का दूसरा शतक लगाया. वेड का यह शतक भी हालांकि आस्ट्रेलिया की हार का नहीं टाल सका. वेड के अलावा स्टीवन स्मिथ 23 रन बनाकर दूसरे सर्वोच्च स्कोरर रहे.

Related Post:  India vs South Africa 3rd Test : रोहित शर्मा  का डबल धमाका, दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ ठोका दोहरा शतक

स्मिथ बने मैन ऑफ द सीरीज

मैच की पहली पारी में छह विकेट लेने वाले इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफरा आर्चर को मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला. स्टोक्स ने सीरीज के 10 पारियों में 441 रन बनाने के अलावा आठ विकेट भी चटकाए जबकि स्मिथ ने सात पारियों में 774 रन बनाए.

Input your search keywords and press Enter.