fbpx
Now Reading:
जिस CBI हेडक्वार्टर का उद्घाटन खुद चिदंबरम ने किया था, वहीं गिरफ्तारी के बाद कटी रात, देखें वीडियो
Full Article 2 minutes read

जिस CBI हेडक्वार्टर का उद्घाटन खुद चिदंबरम ने किया था, वहीं गिरफ्तारी के बाद कटी रात, देखें वीडियो

Chidambaram

केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो ने पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम को आईएनएक्स मीडिया से संबंधित मामले में एक नाटकीय घटनाक्रम के बाद बुधवार रात को गिरफ्तार कर लिया. सीबीआई अधिकारी पूर्व वित्त मंत्री को उनके आवास से सीबीआई मुख्यालय ले गये. सीबीआई का यह वही मुख्यालय है, जिसके उद्घाटन में आठ साल पहले पी चिदंबरम पहुंचे थे. उस वक्त पी चिदंबरम केंद्रीय गृह मंत्री थे. इस मुख्यालय का उद्घाटन तत्कालीन प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने किया था. न्यूज एजेंसी एएनआई ने इसका वीडियो जारी किया है, जिसमें उद्घाटन के दौरान पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के साथ पी चिदंबरम दिख रहे हैं.

बुधवार को गिरफ्तारी से पहले चिदंबरम कांग्रेस मुख्यालय में मीडिया को संबोधित करने के बाद अपने आवास पर पहुंचे थे. सीबीआई के अधिकारियों की टीम दिल्ली पुलिस के अधिकारियों के साथ जोर बाग स्थित चिदंबरम के आवास पर पहुंची. कुछ देर मुख्य दरवाजा खटखटाने के बाद अधिकारियों ने परिसर की दीवार फांदकर घर में प्रवेश किया.

एजेंसी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, ‘पी चिदंबरम को आईएनएक्स मीडिया मामले के सिलसिले में गिरफ्तार कर लिया गया है.’ सीबीआई के एक प्रवक्ता ने कहा कि चिदंबरम को एक सक्षम अदालत द्वारा जारी वारंट के आधार पर गिरफ्तार किया गया है. सूत्रों ने बताया कि चिदंबरम को उनके आवास पर गिरफ्तार करने के बाद राम मनोहर लोहिया अस्पताल ले जा गया जहां उनकी मेडिकल जांच कराई गयी.

सूत्रों के अनुसार चिदंबरम को सीबीआई मुख्यालय के भूतल पर एजेंसी के अतिथि गृह के सुइट नंबर 5 में रखा गया है. उन्हें गुरुवार को विशेष सीबीआई अदालत में पेश किया जाएगा जहां एजेंसी उनकी रिमांड की मांग करेगी.

चिदंबरम बुधवार की शाम अचानक कांग्रेस मुख्यालय पहुंचे थे, जहां उन्होंने रात सवा आठ बजे मीडिया को संबोधित किया. उन्होंने दावा किया कि वह कानून से ‘भाग’ नहीं रहे हैं एवं उनके खिलाफ लगाए गए आरोप ‘झूठे’ हैं. इस दौरान उनके साथ कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल, कपिल सिब्बल, सलमान खुर्शीद और अभिषेक मनु सिंघवी भी मौजूद थे.

एजेंसियों द्वारा पूर्व वित्त मंत्री के घर पर पहुंचने पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए चिदंबरम के पुत्र एवं सांसद कार्ति ने ट्वीट कर कहा, ‘एजेंसियों द्वारा किया जा रहा ड्रामा और तमाशा महज सनसनी फैलाने और कुछ तमाशाबीनों के फायदे के लिए है.’

Input your search keywords and press Enter.